Jalore threat increased, now 120 positive simultaneously
Health Jalore

कोरोना को लेकर यह आई जालोर से खबर..

मंगलवार को प्राप्त 925 सेम्पल की रिपोर्ट में से 910 नेगेटिव

जालोर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को मंगलवार प्रक्रियाधीन सेंपल में से 925 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिसमें 910 जनों की रिपोर्ट नेगेटिव, 4 लीक होने से रिजेक्ट और 1३ जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव आए लोगों में 9 जने जालोर शहर (शिवाजी नगर में 6, राजेंद्र नगर, रूप नगर और गोडीजी में एक-एक) के हैं।

वहीं 1 सोमता, 1 माण्डोली नगर, 1 उम्मेदाबाद व 1 भीनमाल शहर के निवासी हैं। सीएमएचओ डॉ. गजेन्द्रसिंह देवल ने बताया कि जिले में अब तक कुल 62 हजार 202 सेंपल लिए गए हैं। इनमें से 58 हजार 2 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। जिले में अब तक कुल 127३ व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मंगलवार को 5 व्यक्तियों की अंतिम सेंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया गया। वर्तमान में जिले में 7७ कोरोना एक्टिव केस हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है।  इसी तरह मंगलवार को जिले में 535 चिकित्सा टीमों ने 9 हजार 681 घरों का सर्वे कर 23 हजार 741 लोगों की स्क्रीनिंग की।

प्रचार वाहन को किया रवाना

जिले में बढ़ रहे कोरोना मरीजों को लेकर डिप्टी सीएमएचओ डॉ. एसके चौहान ने मंगलवार को कोविड-19 प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ हैं, इसके संक्रमण से बचने के लिए सावधानियां रखना, बचाव के उपायों के बारे में जन-जन को जोड़े रखने और जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे इस अभियान के प्रति सभी को जोडऩे की आवश्यकता को देखते हुए इन वाहनों पर लगे ध्वनि प्रसारण यंत्रों से कोविड-19 जागरूकता कंटेंट, गीतों व संदेशों से अवगत कराया जा रहा है।

जालोर शहर के 40 वार्डों, मुख्य सड़कों व चौराहों पर घूम-घूम कर इन वाहनों से आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक किया जाएगा। इसी तरह जिले के समस्त खण्ड में कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में जागरूकता वाहन प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इस मौके विभाग के हेमेन्द्र व्यास, विरेन्द्र सिंह, जितेन्द्रकुमार, विजेन्द्र परमार, केसर सिंह, भगवत सिंह, उगम सिंह, रमेश पन्नू, शंकर सुथार, इमरान बेग, नारायण लाल, गुलामखान व इंसाफ खान मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *