Now this news came from Jalore regarding Corona ..
Jalore

#CORONA कोरोना को लेकर जालोर से अब यह आई खबर..

नहीं रुक रहा दौर संक्रमितों की संख्या में हो रहा इजाफा

जालोर. जिले में कोरोना केस बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को मिली प्रक्रियाधीन 464 सैंपल की रिपोर्ट में जिले में 5 और नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से 3 केशवणा व 2 रेवतड़ा गांव के मरीज शामिल हैं। इसके अलावा 635 की रिपोर्ट नेगेटिव व 1 के रिपीट सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में जिले में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 509 तक पहुंच चुका है।

हालांकि पिछले दो दिन से जिले में कोरोना मरीजों का ग्राफ घटा है। मगर फिर भी विभाग की ओर से जिले में लगातार डोर टू डोर स्क्रीनिंग व संदिग्धों की सैंपलिंग की जा रही है। शुक्रवार को पॉजिटिव आए मरीजों के निवास स्थान में कंटेनमेंट जोन घोषित कर संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों व संदिग्धों के सैंपल लिए गए।

यह हालात बढ़ा रहे परेशानी

8 जुलाई को जालोर की आरटीपीसीआर लेब में सैंपल की जांच के बाद आई रिपोर्ट में भोरड़ा के 2, वाड़ा भाड़वी के 5 सैंपल लीक होने से रिजेक्ट बताए गए। वहीं 9 जुलाई को केशवना का 1, सुराणा के 7, पांथेड़ी के 2 व मांडवला के 3 और सैंपल रिजेक्ट हुए थे। जबकि शुक्रवार को जोधपुर से आई रिपोर्ट में तो सांचौर से 5 सैंपल नहीं मिलने की सूचना आई है।अब तक 38 हजार से ज्यादा की सैंपलिंगजिले में अब तक कुल 38 हजार 5 संदिग्धों व संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 34 हजार 618 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 1491 सैम्पल प्रक्रियाधीन हैं। जिले में 503 चिकित्सा टीमों की ओर से शुक्रवार को 7 हजार 765 घरों का सर्वे कर 22 हजार 919 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *