Now this news came from Jalore regarding Corona ..
Health Jalore

जालोर में और ज्यादा बढ़ गया कोरोना का खतरा..जानिये

 जिले के गांवों तक ही नहीं अब तो शहर तक पैर पसारने लगा कोरोना

जालोर. जालोर जिले में रविवार शाम की रिपोर्ट के अनुसार एक साथ 9 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इसमें 5 केस तो अकेल भंवरानी के ही थे। इसके अलावा जालोर शहर के मानपुरा में एक, सांथू और भूती में भी एक-एक केस सामने आया है। इसी तरह धवला से जांच को पहुंचे एक व्यक्ति की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस तरह अब जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 283 हो चुका है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को रविवार सुबह 274 व्यक्तियों की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें जिले में 3 नये कोरोना संक्रमित पाये गये।

प्राप्त रिपोर्ट में 1 सांथू, 1 भूति एवं जालोर शहर निवासी महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई है वही 270 नेगेटिव एवं एक रिजेक्ट की रिपोर्ट प्राप्त हुई। मुख्य चिकित्थ्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जी.एस.देवल ने बताया कि पॉजिटिव आये लोगों के निवास स्थान में कंटेनमेंट जोन घोषित कर अविलम्ब कार्यवाही शुरू कर दी गई है साथ ही सम्पर्क सूत्र की स्क्रीनिंग, सैम्पलिंग एवं आगामी कार्यवाही हेतु संबधित बीसीएमओ एवं चिकित्साकर्मीयों को निर्देशित किया जा चुका है। वहीं जिले में अब तक 220 व्यक्तियों ने कोरोना संक्रमण को मात दे दी है, वर्तमान में जिले में 55 कोरोना एक्टिव केस है, जिनका चिकित्सीय देखभाल में उपचार किया जा रहा है।

इतनी हुई सेंपलिंग

जिले में संदेहास्पद व्यक्तियों एवं कोरोना संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आये व्यक्तियो में से जिले में अब तक कुल 28471 सेम्पल लिये गये है इनमें से 26491 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है जिले में अब तक कुल 277 व्यक्ति कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाये गये है। वहीं 590 सैम्पल प्रक्रियाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *