Youth killed here in Jalore
crime Jalore

पांथेड़ी प्रकरण को लेकर पुलिस ने जारी की ये एडवाइजरी

पांथेड़ी प्रकरण में आरोपी की डीएनए रिपोर्ट पॉजिटिव, जेल भेजा

जालोर. सायला थाना क्षेत्र के अंतर्गत 17 जुलाई के चर्चित प्रकरण में डीएनए रिपोर्ट के बाद मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस की ओर से एक चेतावनी जारी की गई है। जिसमें भ्रामक और तथ्यहीन पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों को चेताया गया है।
पुलिस जांच में कई महत्वपूर्ण तथ्य सामने आए हैं।

प्रकरण में युवती के सामूहिक बलात्कार पर सायला में प्रदर्शन और तोडफ़ोड़ की घटना हुई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने प्रकरण की जांच शुरू की। एफएसएल टीम ने यहां से सेंपल लिए थे। एसपी श्यामसिंह ने आमजन से अपील की है कि किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। प्रकरण में उप अधीक्षक पुलिस (महिला अपराध निवारण प्रकोष्ठ) जालोर कैलाश विश्नोई द्वारा अनुसंधान किया जा रहा है। एएसपी सत्येन्द्रपालसिंह के नेतृत्व में अनुसंधान में सहयोग के लिए टीम गठित की गई। मृतका का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। घटनास्थल की फोटोग्राफी/ वीडियोग्राफी करवाकर एफ.एएल. टीम के सहयोग से साक्ष्य लिए गए। मतका के पोस्टमार्टम के दौरान लिए गए विसरा एवं डीएनए सैम्पल का सभी नामजद आरोपियों के डीएनए सैम्पल लेकर फोरेंसिक साइंस लेबारेट जयपुर से परीक्षण करवाकर रिपोर्ट प्राप्त की गई।

फोरेंसिक साइंस लेबारेट जयपुर की डीएनए. जॉंच रिपोर्ट में रतनाराम की डीएनए जांच पॉजिटिव आई, जबकि अन्य आरोपियों की डीएनए जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। इस पर आरोपी रतनाराम के विरूद्ध जुर्म प्रमाणित पाए जाने पर उसे गिरफ्तार करने के साथ उसे न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा गया। अनुसंधान एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट, डीएनए जांच रिपोर्ट के बारे में मृतका के परिवार वालो को जानकारी दे दी गई। प्रकरण में सभी द़ृष्टिकोण से गहनता से अनुसंंधान जारी है। एसपी श्यामसिंह ने आमजन से अपील की है कि प्रकरण में किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं दे। यदि किसी के द्वारा सोशल मीडिया पर या अन्य कही पर दुष्प्रचार, भ्रामक प्रचार किया जाएगा तो कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *