One of the police officers was handed over to the police in Rajendra Nagar
crime Jalore

आराम कर रही है जालोर की पुलिस, देखिये क्या मिल रहा नतीजा

– अब भीनमाल में चोरी

जालोर. जिले की पुलिस इस कदर आराम कर रही है कि सप्ताहभर में ही 15 से अधिक चोरियां जिले में हो चुकी है। पुलिस की इस सुस्ती का खामियाजा आम आदमी को उठाना पड़ रहा है।
अब चोरों ने भीनमाल में वारदात को अंजाम दिया है। शहर के दासपां रोड स्थित खजुरिए नाले के आगे एक परिवार किसी की मौत पर रिश्तेदार के यहां बैठने गया था। पीछे से चोरों ने घर से करीब 9 तोले सोने के जेवरात, करीब डेढ़ किलो चांदी के जेवर व 70 हजार नकदी चुरा ली। पुलिस के मुताबिक शहर के दासपां रोड निवासी नैनाराम पुत्र रतनाराम माली परिवार के साथ किसी की मौत होने पर रिश्तेदार के यहां बैठने गए थे।

पीछे से बच्चे भी गणपति महोत्सव देखने के लिए गए हुए थे। अज्ञात चोर मकान के पीछे से सीमेंट की जाली तोड़कर घर में घुसे और अलमारी में रखी सोने की कंठी, झुमका, अंगूठी, सोने की चैन व टीका सहित 9 तोले सोने के जेवर व 2 चांदी के कंदोरे, पायल सहित करीब 1.5 किलो चांदी के जेवर, 70 हजार रुपए नकद व कपड़े चुरा लिए। सुबह घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौका मुआयना किया। पुलिस मामला दर्ज कर संदिग्धों के बारे में जानकारी जुटा रही है।बच्चों के गुल्लक व कपड़े भी ले गएनैनाराम माली के घर में हुई चोरी के मामले में शातिर चोर बच्चों के गुल्लक भी उठा कर ले गए।

इसलिए बिगड़ रहे हालात

मामले में खास बात यह है कि चोरी की वारदातें पिछले सप्ताहभर में बढ़ी है। वहीं जिले की पुलिस की बात करें तो पुलिस 5 पव्वे, 7 पव्वे, 5 लीटर, 20 लीटर हथकढ़ी और अवैध शराब बरामदगी कर वाहवाही लूटने में लगी हुई है। जबकि इस कार्य के लिए अलग से महकमा है। इन हालातों में पूरा महकमा ही जैसे शराब बरामदगी में ही तैनात कर दिया हो ऐसा प्रतीत हो रहा है। दूसरी तरफ इन हालातों में चोरों को मौका मिल गया है और वे इस मौके को भुनाने में जुटे हुए हैं। वहीं इससे पूर्व के एसपी हिम्मत अभिलाष के समय में चोरों की वारदातों पर नकेल थी। वहीं पुलिस की ओर से लगातार अन्य कार्रवाई भी की जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *