Covid19 Report of Jalore
Health Jaipur Jalore RAJASTHAN

इलाज करवाने उदयपुर गया मालवाड़ा का व्यक्ति निकला कोरोना पॉजीटिव

फैक्ट फाइल

अब तक कुल सैम्पल : 15234
अब तक नेगेटिव : 13865
अब तक पॉजीटिव : 170
प्रक्रियाधीन : 268
सोमवार को प्राप्त रिपोर्ट : 591, नेगेटिव : 590, पॉजीटिव : 1, रिजेक्ट : 1

राजस्थान आगाज. जालोर

जालोर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण रोकथाम हेतु हर संभव प्रयास किये जा रहे है।आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक करने के साथ ही प्रवासियों की स्क्रीनिंग, सैम्पलिंग, क्वारेनटाईन समेत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।

वहीं जिले के लिए अच्छी खबर यह है कि सोमवार को कोरोना संक्रमण जांच हेतु प्रक्रियाधीन सेम्पल में से 591 की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें 590 नेगेटिव, 1 रिजेक्ट व 1 पॉजीटिव की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। सीएमएचओ देवल ने बताया कि संदेहास्पद व्यक्तियों एवं कोरोना संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आए व्यक्तियो में से जिले में अब तक कुल 15234 सैम्पल लिए गए है। इनमें से 13865 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। जिले में अब तक कुल 170 व्यक्ति कोरोना संक्रमण पाॅजिटिव पाये गये है।

हीं 268 सैम्पल प्रक्रियाधीन है। वही उदयपुर स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त सूचना के अनुसार मालवाड़ा निवासी व्यक्ति की उदयपुर में कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। मालवाड़ा निवासी व्यक्ति 6 मई को पुना से जालौर आया था एवं 5 जून को अपने रिश्तेदार के उपचार करवाने उदयपुर गया। जहां दोनों की कोरोना संक्रमण जांच की गई जिसमें व्यक्ति के रिश्तेदार की रिपोर्ट नेगेटिव एवं उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

28 हजार से अधिक स्क्रीनिंग

सीएमएचओ डा. देवल ने बताया कि विभाग की टीमों द्वारा कंटेनमेंट जोन में घर—घर जाकर सर्वे कर आमजन को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। सोमवार को जिले में 565 टीमों द्वारा 8 हजार 42 घरों का सर्वे कर 28 हजार 897 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। वहीं जिले में कोरोना पाॅजिटिव पाए गए क्षेत्रों में विभाग की टीमों द्वारा पुनः गहनता से स्क्रीनिंग कर संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आए लोगों को संस्थागत क्वरानटाईन कर उनके सैम्पल जांच हेतु भिजवाये जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *