The entire district became alert due to this incident of Jalore
Jalore

जालोर की इस घटना से पूरा जिला हो गया सतर्क!

– चार बदमाशों के पहुंचने और वारदात को अंजाम देन की मिली जानकारी

ajanta
ajanta

सायला. उम्मेदाबाद के एचपीसीएल मित्तल एनर्जी क्रूड ऑयल लाइन के वॉल स्टेशन पर चार बदमाशों ने मंगलवार को बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रची और तेल चुराने की मंशा से यहां प्रवेश करते हुए आग भी लगा दी।

सूचना पर पुलिस प्रशासन अलर्ट हुआ। यह इत्तला 22 सितंबर शाम 5.05 बजे जिला प्रशासन को मिली थी। राजस्थान में पूर्व में घटित आतंकवाद संबंधी घटनाओं की गंभीरता एवं आंतरिक सुरक्षा की चुनौतियों को देखते हुए जिले की आन्तरिक सुरक्षा योजना को जांचने के लिए तथा पूर्वाभ्यास के लिए जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता एवं एसपी श्यामसिंह के निर्देशन में इस मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया।

इसी कड़ी में एचपीसीएल मित्तल एनर्जी क्रूड ऑयल पाइप लाइन के उम्मेदाबाद स्थित वॉल पम्पिंग स्टेशन में चार बदमाशों द्वारा गार्ड के साथ मारपीट कर बंधक बनाकर तेल चुराने के उद्देश्य से परिसर में तोडफ़ोड़ कर आग लगाने की सूचना जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष को मिली।

चलता रहा सूचनाओं का आदान प्रदान

पुलिस ने घटनाक्रम के बारे में वायरलेस और टेलीफोन से एडीएम जालोर, एएसपी जालोर, एसडीएम जालोर, वृताधिकारी जालोर, थानाधिकारी कोतवाली, चौकी उम्मेदाबाद, थानाधिकारी सायला, अग्निशमन, एम्बुलेन्स व चिकित्सा विभाग सहित आपातकालीन सेवाओं को सूचित किया गया। सूचना के बाद तमाम अधिकारी और आपात कालिक सेवाओं से जुड़े कार्मिक मौके पर पहुंचे।

इस प्रकार जिले की आंतरिक सुरक्षा के मापदण्डों का परीक्षण किया गया। जिससे भविष्य में कोई बड़ा हादसा या कोई घटना घटित होने पर आपातकालीन सेवाओं के सभी अधिकारियों का समय पर रेस्पॉन्स हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *