Now this news came from Jalore regarding Corona ..
Jalore

#JALORE जालोर में यहां कोरोना को इन्होंने हराया, 25 लौट आए

जालोर. जिले में कोरोना पॉजिटिव पाये गये लोगों में से अब तक 25 लोगो ने कोरोना को मात दे दी है। जिनमें से 5 को एमडीएम जोधपुर, 1 एमजीएच जोधपुर एवं 19 लोगों को कोविड केयर सेंटर भैंसवाड़ा से रिपीट कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में 127 कोरोना संक्रमित लोगों में से 125 को कोविड केयर सेंटर भैंसवाडा एवं 2 का जिला अस्पताल जालोर में चिकित्सीय देखभाल में उपचार किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि सोमवार देर शाम एवं मंगलवार को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में 637 सेम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें 636 नेगेटिव एवं 1 डुंगरी रानीवाडा निवासी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।
154 पॉजिटिव एवं 1405 प्रक्रियाधीन
डॉ. देवल ने बताया कि संदेहास्पद व्यक्तियों एवं कोरोना संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आये व्यक्तियों में से जिले में अब तक कुल 6928 सेम्पल लिये गये हैं, इनमें से 5360 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है जिले में अब तक कुल 154 व्यक्ति कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाये गये है। 1405 सेम्पल प्रक्रियाधीन है। कोरोना पॉजिटिव आये लोगों की रिपीट जांच में 10 लोगों की द्वितीय जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।
मंगलवार को हुआ 8 हजार से अधिक घरों का सर्वे
सीएमएचओ डॉ. देवल ने बताया कि कोरोना संक्रमण की श्रृंखला को तोडऩे में चिकित्सा विभाग के कार्मिक तत्परता से जुटे हुए हैं। विभाग की टीमों द्वारा कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर सर्वे कर आमजन को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। मंगलवार को जिले में 576 टीमों द्वारा 8 हजार 777 घरों का सर्वे कर 39 हजार 897 से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की गई। जिले में कोरोना पॉजिटिव पाये गये क्षेत्रों में विभाग की टीमों द्वारा पुन: गहनता से स्क्रीनिंग कर संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये लोगों को संस्थागत क्वारेन्टाईन कर उनके सैम्पल जांच के लिए भिजवाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *