Now this news came from Jalore regarding Corona ..
Uncategorized

कोरोना के बढ़ते आंकड़े ने बढ़ाई जालोर की चिंता, अब जानिये कहां तक पहुंचा आंकड़ा

लगातार बढ़ते जा रहे आंकड़ों के बीच जिले में खतरे की आहट

जालोर. जिले में कोरोना का संकट बढ़ता ही जा रहा है। एक समय जहां जालोर कोरोना मुक्त था, वहीं अब हालात खराब है। जोधपुर एसएन मेडिकल कॉलेज व जालोर की कोरोना लेब में प्रक्रियाधीन ४५६ सैंपल्स की रविवार सुबह आई रिपोर्ट में से जिले में कुल 41 व्यक्ति पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इस रिपोर्ट में 3 के रिपीट सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जबकि 386 की रिपोर्ट नेगेटिव और 26 सैंपल रिजेक्ट हुए हैं। इसी तरह रविवार को २ मरीजों की अंतिम रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया। इधर, इस रिपोर्ट में सर्वाधिक पांथेड़ी गांव में १२ मरीज और जालोर शहर में ८ नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। जालोर शहर के राजेंद्रनगर में 2, बड़ी पोल में 2, शास्त्री नगर में 3 व मानपुरा कॉलोनी में 1 संक्रमित मिलने के बाद चिकित्सा टीम इन सभी इलाकों में सैंपलिंग व क्वॉरंटीन समेत अन्य गतिविधियों के लिए पहुंची। वहीं एसडीएम के निर्देश पर पॉजिटिव लोगों के निवास स्थान को कंटेनमेंट जोन घोषित कर यहां गली को सील किया गया है।

advt
advt

यहां मिले कोरोना मरीज

जालोर शहर व पांथेड़ी के अलावा 2 आंवलोज, 1 घासेड़ी भीनमाल, 1 वीराणा, 1 सांचौर, 1 पावली, 1 बागरा, 1 नून, 5 भूति, 1 भागली सिंधलान, 3 रेवतड़ा, 2 सुराणा, 1 डूडसी व 1 रानीवाड़ा के सेवाडिय़ा निवासी व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर ३९२ तक पहुंच गया है।अब तक 33 हजार 821 सैंपल लिएसीएमएचओ डॉ. देवल ने बताया कि जिले में अब तक कुल 33 हजार 821 सैंपल लिए गए हैं। जिनमें से 30 हजार 718 की रिपोर्ट नेगेटिव और 1455 सैंपल प्रक्रियाधीन है।

इसी तरह रविवार को जिले में 516 चिकित्सा टीमों ने 7 हजार 922 घरों का सर्वे कर 25 हजार 874 लोगों की स्क्रीनिंग की। वहीं जिले में कोरोना पॉजिटिव क्षेत्रों में टीमें फिर से गहनता से स्क्रीनिंग कर संक्रमित के सम्पर्क में आने वालों संस्थागत क्वॉरंटीन कर उनके सैम्पल जांच के लिए भिजवा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *