A sudden fire broke out in a truck here in Jalore
crime Jalore

डिस्कॉम की लापरवाही से युवक को कटवाना पड़ा हाथ

 भीनमाल क्षेत्र में घटित हुए युवक को करंट लगने के बाद जोधपुर रेफर किया गया और वहां काटना पड़ा हाथ

भीनमाल. भीनमाल शहर के निकट विद्युत निगम की लापरवाही की युवक को चुकता करनी पड़ी। यहां युवक को चार दिन पूर्व करंट लगा था, जिसे जोधपुर रेफर करना पड़ा था और यहां आखिरकार बुरी तरह से झुलसे इस युवक का हाथ काटना पड़ा। मामले के अनुसार मीरपुरा रोड स्थित ढाणी के पास 11 केवी विद्युत लाइन का पोल टूट गया था। ऐसे में खेत में जमीन पर पड़े विद्युत लाइन में करंट प्रवाहित हो रहा था।

advt
advt

विद्युत तार के छूने से एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया। उसका जोधपुर के महात्मा गांधी हॉस्पीटल में जटिल ऑपरेशन के बाद एक हाथ काटना पड़ा।डुंगरवा गांव निवासी मालाराम (25) पुत्र बाबुजी विश्नोई मीरपुरा रोड स्थित विश्नोइयों की ढाणी पर बहन को मिलने आया था। वह यहां पर खेती कार्य के लिए बट्टे में खेत देखने के लिए गया था। उस दौरान खेत में टूटे पड़े 11 केवी विद्युत तार के सम्पर्क में आने से वह झुलस गया। इधर, डिस्कॉम खुद की लापरवाही पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है और कह रहा है कि युवक को तार को नहीं छूना चाहिए था।

बड़े स्तर पर बेपरवाही

मामले में खास बात है कि हर साल बारिश की सीजन हो या गर्मी की सीजन मरम्मत के नाम पर घंटों तक बिजली कटौती की जाती है। इस साल भी ऐसे ही हालात बने और कई घंटों तक बिजली की कटौती की गई, लेकिन बारिश के हालातों के साथ ही डिस्कॉम की पोल खुलने लगी और लोगों को इसकी कीमत चुकानी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *