High court issued stay and officials are doing work
Jalore

उच्च न्यायालय ने जारी किया स्टे और अधिकारी करवा रहे काम

– ग्राम पंचायत पराव में मनमर्जी हावी

जालोर. चितलवाना के अंतर्गत ग्राम पंचायत परावा में बेपरवाही इस कदर हावी है कि अधिकारी हाईकोर्ट के स्टे आदेशों को भी दरकिनार कर रहे हैं। स्टे के तहत काम रुकवाना है, लेकिन कागजों में ही काम रुकवाए गए हैं। धरातल पर मनमर्जी से काम चल रहा है। जबकि निविदा प्रक्रिया पर 3 जुलाई को जोधपुर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी। जिसके अनुसार अब कोई कार्य नहीं हो सकता, लेकिन अधिकारियों की सांठगांठ के चलते अब भी यहां निर्माण कार्य चल रहा है।

advt
advt

अधिकारी हालांकि कार्य बंद होने की बात कह रहे हैं, लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है मौका स्थल पर दिन में ही नहीं रात को भी रोशनी की अतिरिक्त व्यवस्था कर निर्माण कार्य जारी है। मामले में बड़े स्तर पर गड़बड़ी की आशंका है क्योंकि अभी इस गाम पंचायत में चुनाव होने है। इस स्थितियों में यहां बचे हुए बजट को विकास कार्य के नाम पर लुटाया जा रहा है। आरोप है कि स्थगत आदेश के बावजूद यहां पर निर्माण कार्य जारी हैं। जबकि जोधपुर उच्च न्यायालय ने परावा निवासी राजेंद्रसिंह चौहान द्वारा याचिका दायर करने के बाद पहले स्तर पर 1 जुलाई को इन कार्यों पर स्थगन आदेश जारी किया और उसके बाद 3 जुलाई को परावा ग्राम पंचायत के विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए जारी की गई 15 जून और 22 जून को जारी की गई निविदाओं पर भी रोक लगाई गई है। मामले में स्थगत आदेश के बाद भी निर्माण कार्य जारी रहने का आरोप है।

यूं समझे मामले को

आरोप है कि पंचायतीराज की गाइडलाइन के विरुद्ध निजी खातेदारी, गोचर भूमि, विद्युत जीएसएस पर सीसी रोड का स्वीकृतियां जारी की गई है। आरोप है कि मनमाफिक ग्रेवल सड़कों के ऊपर निर्माण, आबादी क्षेत्र से दूर निर्माण, बिना पंचायती राज गाइडलाइन, निजी, खातेदारी, गोचर भूमि में बिना कीचड़, बहाव, पानी भराव, स्वछता की आड़ लेकर पंचायत में पड़ी करीब डेढ़ करोड़ रुपए राशि की स्वीकृतियां निकालकर विधि विरुद्ध टेंडर अपने चहेतों को जारी कर धन का दुरुपयोग किया गया।

आरोप है कि पंचायत परावा में स्वच्छता एवं आवागमन सुचारू करने के लिए रपट निर्माण, सिवाड़ा-परावा डामर सड़क से गोदारों की ढाणी की तरफ, सीसी सड़क निर्माण कार्य डामर सड़क से सारणों की ढाणी तक एवं विद्यालय परिसर में निर्माण, रपट निर्माण कार्य मालवाड़ा राजकीय प्राथमिक विद्यालय अनदानियों की ढाणी की ढाणी परावा, राजकीय प्राथमिक विद्यालय मालियों का गोलिया परावा, राजकीय प्राथमिक विद्यालय निंबली नाडी मालवाड़ा में इंटरलॉकिंग कार्य समेत अन्य कार्य विधि विरुद्ध करवाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *