Health Jalore

#MODRAN-वैक्सीनेशन शिविर मे 110 लोगों के लगाएं टीके

भवानीसिंह जे राजपुरोहित

मोदरान।
जालोर जिले के राजकीय उच्च प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मोदरान स्टेशन के भवन में टिकाकरण करवाने के लिए सोमवार को 110 लोगों के लिए डोज आई थी लेकिन टीकाकरण के लिए एक साथ करीब साढ़े चार सौ महिला व पुरुष पहुंचे और अपनी बारी का इन्तजार करने के लिए लाईन में सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर बारह बजे तक लगे रहे लेकिन टीकाकरण कार्यक्रम में मोदरान गांव के लिए मात्र एक सौ दस लोगों के लिए वैक्सीन ही आई हुई थी।

वैक्सीन पूरी होते ही महिलाओं व पुरुषों ने हंगामा खड़ा कर दिया और आज ही वैक्सीन लगवाने के लिए जिद्द पर अडे रहे। और ग्रामीणों ने बताया कि वे ​टीकाकरण के लिए पिछले एक सप्ताह से आ रहे हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों की लापरवाही की वजह से इस वैक्सीनेशन सेंटर पर कम डोज ही आ रही है जबकि इस पीएचसी क्षेत्र में मोदरान स्टेशन व आसपास के कई गांवों के लोग भी टीकाकरण करवाने पहुंच रहे हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग जहां ज्यादा खफ्त होती है वहा पर भी एक सम्मान डॉज भेज रहा है।

इधर टीकाकरण अभियान में मेडिकल टीम को टीकाकरण शिविर स्थल पर अत्यधिक भीड़ एकत्रित होने से अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही राज्य सरकार की सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाने में भी कठिनाइयों का सामना करना पड रहा है। वही ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ने से कोविड के संक्रमण के फैलाव, सोंशल डिस्टेंसिग व मास्क नहीं होने से ग्रामीणों में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

इनका कहना है-

हमारे पास आगे से 330 डोज आई थी जिसमें से जिसमें से 220 डोज लुर व जोडवाडा के लिए भेजी गई व 110 डोज मोदरान के लिए रखी थी जो लग चुकी है तो अगले दिन और आयेगी तब अन्य शेष रहे लोगों को लग जाएगीl  प्रकाश विश्नोई  चिकित्साधिकारी, पीएससी मोदरान

हमारे पास आगे से ही कम वैक्सीन आ रही है इसलिए हमें सभी गांवों में बराबर मात्रा में वैक्सीन बांट कर भेजनी पड़ती है जब भी और वैक्सीन आयेगी तब और लोगो लगाया जाएगा तत्काल कोई व्यवस्था नहीं हो सकती है।
दिलीप सिंह, खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जसवंतपुरा

shrawan singh
Contact No: 9950980481

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *