Now you can travel in Sundelav, boats started floating
crime Jalore

अब कर सकते हैं सुंदेलाव में सफर, चल पड़ी नौकाएं

तालाब पर बोटिंग व फव्वारे का लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित,

जालोर. जालोर के सुंदेलाव तालाब में रविवार को विधिवत रूप से नौकायन श्याुरू हो गया। रविवार को सुंदेलाव तालाब पर बोटिंग (नौकायन) व फव्वारे का लोकार्पण कार्यक्रम कलक्टर हिमांशु गुप्ता के मुख्य आतिथ्य में हुआ।

कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने तालाब में नवनिर्मित फव्वारे का बटन दबाकर विधिवत लोकार्पण करने के बाद वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बोटिंग प्लेटफॉर्म का फीता काटकर तालाब में नौका चलाकर भ्रमण कर लुत्फ उठाया। लोकार्पण समारोह में हनुमान मंदिर के पवनगिरी महाराज का सान्निध्य रहा। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में विधायक जोगेश्वर गर्ग, नगर परिषद सभापति गोविंद टांक, पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल, उपसभापति अम्बालाल व्यास, जालोर एसडीएम चम्पालाल जीनगर, जालोर विकास समिति के सचिव मोहन पाराशर, ग्रेनाइट एवं माइनिंग एशोसिएशन के नरेन्द्र बालू अग्रवाल व भवानीसिंह धांधिया मौजूद थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलक्टर गुप्ता ने सुंदेलाव तालाब को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने में सभी सहयोगी भामाशाहों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए जिले के विकास के लिए जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

गुप्ता ने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से विकसित होने वाला ऐतिहासिक सुंदेलाव तालाब जालोर शहरवासियों के लिए घूमने, भ्रमण व मनोरंजन की सौगात देने वाला साबित होगा। पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल ने सभी प्रकार के विकास कार्यों के लिए राज्य सरकार से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। समारोह को ग्रेनाइट माइनिंग एसोसिएशन के संरक्षक अग्रवाल व नगर परिषद उपसभापति व्यास ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम का संचालन नूर मोहम्मद ने किया। समारोह में कलक्टर ने तालाब में सहयोग करने वाले भामाशाहों, सहयोगी कार्यकर्ताओं, अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों का माल्यार्पण कर अभिनंदन करते हुए शहरवासियों एवं आमजन से सुन्देलाव तालाब सहित जिले के विकास कार्यों में सहयोग की अपील की। इस अवसर पर नगर परिषद आयुक्त महिपाल सिंह, मदनलाल बोहरा, धनपत बोहरा, लालसिंह धानपुर, पुष्पराज बोहरा, प्रेमसिंह, कांतिलाल माली, संजीव चौधरी, भरत मेघवाल, मिश्रीमल गहलोत, दिनेश बारोट, नंदकिशोर जैथलिया, हीरालाल देवासी, दिनेश महावर, अमजद खान, महेश भट्ट, मनीषा, मंजू सोलंकी, दलपत सिंह आर्य, भैराराम चौधरी, बसंत सुथार, महेन्द्र जैन, शंकर सिंह बगेडिय़ा, महेन्द्र मुणोत, शिवदत्त आर्य, कृष्णकुमार, परमानंद भट्ट, कनिष्क चौधरी, रवि बोहरा, सरदार हरिवंश सिंह, तरुण सिद्धावत, अंबालाल माली व रमजान खान सहित शहर के गणमान्य नागरिक, अधिकारी, कर्मचारी और पार्षद मौजूद थे। भामाशाहों के योगदान को सराहाकलक्टर ने लेटा क्रॉसिंग पर आरओबी निर्माण व किले तक रोड निर्माण की प्रगति सहित भावी विकास योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी दी।

साथ ही कहा कि विकास कार्यों में जिले के भामाशाहों का योगदान सराहनीय है। उन्होंने नाहर ग्रुप भीनमाल की ओर से टैंक, सायला निवासी चंपालाल भंडारी की ओरसे जिला अस्पताल में पानी की प्याऊ बनवाने, अस्पताल में जांच के लिए ओटोमैटिक मशीन देने, अस्पताल की छत की मरम्मत करवाने, सिंधी समाज की ओर से 500 मीटर ट्रैक निर्माण करवाने सहित जिले भर में विकास कार्यों में सहयोग करने वाले सभी भामाशाहों के सहयोग पर धन्यवाद दिया। उन्होंने सुंदेलाव के सौंदर्यन के लिए एयर फोर्स की ओर से एयरक्राफ्ट की स्वीकृति के संबंध में भी बताया। साथ ही कहा कि जिले में 40 लाख की दरी-पट्टियां विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए जिला प्रशासन की ओर से प्रदान की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *