Corona recovery rate giving good signs before Diwali
Jalore

जालोर में अब केवल इतने हैं कोरोना के एक्टिव केस

उपचार के बाद अब महज 12 ही पॉजिटिव रहे

जालोर. जिले में बीते कुछ दिनों से कारोना का कोप थम सा गया है। फिलहाल सेंपलिंग के बाद गिनती के मरीज ही सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को मंगलवार को प्रक्रियाधीन सेम्पलों में से 434 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिनमें 2 जालोर शहर के बागोड़ा रोड स्थित पेट्रोल पंप के सामने वाली गली में, 1 बागोड़ा व 1 आहोर निवासी व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 1 रिपीट पॉजिटिव व 429 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है।

सीएमएचओ डॉ. जीएस देवल बताया कि संभावित व्यक्तियों व कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आए व्यक्तियों में से जिले में अब तक कुल 74 हजार 991 सेम्पल लिए गए हैं। जिनमें से 71 हजार 476 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिले में अब तक कुल 1324 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इनमें से वर्तमान में जिले में 12 कोरोना एक्टिव केस हैं। जिनका चिकित्सीय देखभाल में उपचार किया जा रहा है। इसी तरह मंगलवार को जिले में 528 चिकित्सा टीमों ने 9 हजार 132 घरों का सर्वे कर 22 हजार 849 लोगों की स्क्रीनिंग की।

निरीक्षण किया

सीएमएचओ ने मंगलवार को जसंवतपुरा सीएचसी, स्वास्थ्य केंद्र चांदूर, बूगांव व पावटी समेत विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्रों पर भवन की स्थिति, मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए टेमीफोस, एमएलओ विलयन की उपलब्ध्ता, स्वास्थ्य केन्द्रों पर उपलब्ध आवश्यक जांचे, दवाएं व आमजन को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अधिकाधिक सेम्पलिंग करवाने व मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए जल भराव वाले स्थानों पर एंटी लार्वल गतिविधि, फोगिंग व अन्य गतिविधियां करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *