Arrival stopped in Jawai, now it's gauge
Jalore Pali

जवाई बांध में इतनी हुई आवक, जालोर में इतने बरसे मेघ

जवाई बांध में आवक जारी, लेकिन रफ्तार हुई कम, एक अच्छी बारिश बांध से बांध में हो सकती है अच्छी आवक

जालोर. जिले वासियों की नजर जवाई बांध के गेज पर है। पिछले दो दिन की बात करें तो करीब 14 फीट पानी की आवक हो चुकी है। बुधवार सवेरे 8 बजे तक जवाई बांध का गेज 33.95 दर्ज किया गया है और पानी की आवक जारी है। अच्छी बारिश से बांध में तेज आवक हो सकती है।
इधर, बुधवार को सवेरे से आसमान में बादल छाए रहें। इससे पूर्व मंगलवार को दिन में बारिश के बाद रात में भी तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर जारी रहा। जिला मुख्यालय पर मंगलवार को 34 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। लगातार बारिश के दौर के बीच तापमान में भी गिरावट आई है। जिला मुख्यालय पर अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम 25 डिग्री दर्ज किया गया। इधर, लगातार जारी बारिश के दौर के बीच खेतों में हलचलें तेज हो गई है। किसानों के चेहरे खिल गए हैं।

कहां कितनी बारिश

मंगलवार को भी भारी बारिश का अलर्ट था, लेकिन दिनभर रिमझिम फुहारों का दौर ही चला। जालोर जिला मुख्यालय पर मंगलवार को 34, आहोर में 12, भीनमाल में 10, बागोड़ा में 9, चितलवाना में 6 और सांचौर में मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।
भीनमाल. भीनमाल में दिनभर आसमान में काली घटाएं उमड़ती रही। दोपहर में शहर में तेज बारिश भी हुई। बारिश से सड़कों पर पानी का बहाव हुआ। बीच-बीच में बादल छटने से धूप भी खिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *