National

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सरपंच ने संभाला मोर्चा

सायला।
देश में इस संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ने आह्वान किया था कि कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र से लेकर पंचायतीराज संस्थाओं तक आगे आना होगा।
इसी पहल पर ग्राम पंचायत तेजा की बेरी ने खरा उतरने की पूरी कोशिश कर रही है तथा प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना से लड़ने के लिए काम कर रही है..

ग्राम पंचायत तेजा की बेरी ने कोरोना आपदा नियंत्रण समिति का गठन कर टीम वर्क के साथ कोरोना संक्रमण रोकने के लिए काम कर रही है गरीब व जररतमन्दों के लिए भामाशाहो तथा पंचायत के द्वारा बनाए गए ग्राम आपदा कोष से राशन किट वितरित किये है और आगे भी इसकी तैयारी पूरी है और सबसे बड़ी बात तो यह है कि यहा सरपंच की पहल पर प्रभारियों,पंचायत सहायको को यह भी निर्देश दिया है कि जररतमन्दों को किट वितरित करते समय फोटोग्राफी न हो न ही उनका नाम सार्वजनिक किया जाए, हमारा लक्ष्य उनको भूखा न सोने देने का हो न कि पब्लिसिटी का.

अन्य राज्यों से आए प्रवासियों को आइसोलेट रहने के लिए नियंत्रण समिति के सदस्य घर -घर जाकर समझाइस कर रही है. कालाबाजारी रोकने के लिए सरपंच के नेतृत्व में उपखण्ड प्रशासन द्वारा नियुक्त प्रभारियों के माध्यम से दबिश दी जा रही है पूरे पंचायत को सेनेटाइज करने के लिए ग्राम विकास अधिकारी व सरपंच ने पंचायत सहायको की मदद से स्प्रे किया जा रहा है।

इनका कहना –

“कोरोना से जंग में हर देशवासी का यह कर्तव्य बनता है कि वो खुद को स्वयंसेवक महसुस करते हुए देश सेवा में लग जाये क्योंकि आपका देश सेवा का जज्बा भारत की प्रगति का हिस्सा बनेगा”-नवाब खान सरपंच प्रतिनिधि ग्राम पंचायत तेजा की बेरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *