Jalore now facing Corona in this way
Health Jalore

24 केस एक साथ सामने आने के बाद कलक्टर ने उठाया कड़ा कदम

जालोर. आहोर क्षेत्र के चांदराई में अचानक से एक साथ कोरोना के 24 केस सामने आए तो हड़कंप मच गया। कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 गाईडलाइन्स के अनुसार चांदराई ग्राम में हुई मृत्यु पर सामजिक दूरी बनाये रखने की पालना नहीं करवाने पर आहोर तहसीलदार प्रदीप कुमार मालवीय एवं आहोर पंचायत समिति के विकास अधिकारी सांवलाराम चौधरी को कारण बताओ नोटिस जारी कर 3 दिवस में अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं।

sarswati school sayla
sarswati school sayla

कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि चांदराई ग्राम में भारी संख्या में कोविड-19 सस्पेक्टेड केस पाये जाने पर 3 जुलाई को सेम्पल पॉजिटिव पाये गये थे उनमें से 24 व्यक्तियों में 8 वर्ष से लेकर 70 वर्ष तक के व्यक्ति संक्रमित पाये गये।

ऐसे बरती लापरवाही

जानकारी में यह पाया गया कि उक्त व्यक्ति गांव के किसी व्यक्ति के मृत्यु पर बिना सामाजिक दूरी रखे शामिल हुए जिससे वे संक्रमित हुए। आहोर तहसीलदार प्रदीप कुमार मालवीय व विकास अधिकारी सांवलाराम चौधरी द्वारा उक्त ग्राम में भारत व राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड-19 गाईडलाईन्स के अनुसार मृत्यु पर सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) बनाये रखने की पालना नहीं करवाये जाने के कारण भारी संख्या में लोग संक्रमित हुए जिससे ग्रामवासियों के स्वास्थ्य को खतरा उत्पन्न हुआ है। जिस पर आहोर तहसीलदार प्रदीप कुमार मालवीय व विकास अधिकारी सांवलाराम चौधरी के इस कृत्य को राजकार्य के प्रति लापरवाही के श्रेणी में मानते हुए कारण बताओ नोटिस जारी कर 3 दिवस में स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है अन्यथा इनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *