Here the stamp of 500 was sold for 900 under the nose of officers.
Uncategorized

#BAGODA यहां अफसरों की नाक के नीचे 500 का स्टाम्प 900 में बिक रहा

जिम्मेदार अधिकारी आंख बंद कर बैठे, हालात बद से बदतर हो रहे

जालोर. बागोड़ा उपखंड में प्रशासनिक अधिकारियों के रहम का खामियाजा आम आदमी को दोगुनी कीमत के रूप में स्टाम्प की कीमत चुकता कर चुकाना पड़ रहा है। बागोड़ा में एक स्टाम्प्प वेंडर निर्धारित दर से दोगुनी राशि वसूल रहा है और इस मामले में शिकायत के बाद भी प्रशासनिक अधिकारी मामले को जांच की सीमा में अटका कर बैठे हैं। दूसरी तरफ यह स्टाम्प वेंडर आदमी को प्रतिदिन दोगुना दर्द दे रहा है।

नहीं हो रही कार्रवाई

स्टाम्प वेंडर्स द्वारा मनमर्जी राशि वसूली जा रही है और इस संबंध में शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा। समस्या को लेकर ग्रामीणों ने तहसीलदार को एसडीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आरोप है कि स्थानीय स्तर पर स्टाम्प विक्रेता आमद खां द्वारा निर्धारित दर से लगभग दो गुना राशि वसूल की जा रही है। मामले में आरोप है कि इसी तरह के हालात 30 जून को बनने पर बागोड़ा तहसील कार्यालय से एक आदेश जारी हुआ था, जिसके तहत निर्धारित राशि ही लेने के निर्देश थे। प्रार्थी बलवंतसिंह, रतनसिंह समेत अन्य ने सौंपे ज्ञापन में आरोप लगाया कि यहां 500 के स्टाम्प के 900 रुपए तक वसूले जा रहे हैं और शिकायत पर सुनवाई नहीं हो रही।

ऐसी बेपरवाही क्यों

इस स्टाम्प वेंडर से आम आदमी बहुत ज्यादा परेशान है। इस बाद का हवाला ज्ञापन में दिया गया है। स्टाम्प वेंडर यहां पहुंचने वाले लोगों की एक नहीं सुनता और स्टाम्प खरीदना लोगों की मजबूरी भी होती है। ज्ञापन में मनमानी करने वाले स्टांप वेंडर का लाइसेंस को निरस्त करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *