There was increased illegal activities in the border area of ​​Jalore, this department was alerted and then it happened…
crime Jalore

#FOREST JALORE जालोर के सीमा क्षेत्र में बढ़ी अवैध गतिविधियां तो अलर्ट हुआ यह विभाग और फिर यह हुआ…

– कार्रवाई से मचा हड़कंप, आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई
जालोर. वन क्षेत्र को नष्ट करने वालों पर आखिरकार वन विभाग की टीम ने नकेल कसते हुए बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है। जिसके तहत जालोर के बाड़मेर से सटते जालोर के बागोड़ा के आस पास के उन गांवों में अवैध आरा मशीनों पर दबिश दी गई, जहां पेड़ों की अवैध कटाई के बाद लकडिय़ां पहुंचती थी और यहां से इसके टुकड़े करने के बाद इसे अवैध भट्टों तक पहुंचाया जाता था।

जालोर में वन विभाग की टीम द्वारा यह बड़ी कार्रवाई अमल में लाई गई है और आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी। अब इन अवैध आरा संचालकों से विभाग की ओर से मामला दर्ज करने के साथ नियमानुसार पेनल्टी भी वसूल की जाने वाली है।

ये गांव जहां हो रही थी कटाई
बाड़मेर जिले की सीमा से सटते बागोड़ा क्षेत्र के खोखा, रंगाला, राह, कूड़ा में गैर यह अवैध आरे संचालित हो रहे थे। जिस पर टीम द्वारा कार्रवाई की गई। इस बड़ी कार्रवाई में ईश्वरसिंह, गुलाब खान, वन रक्षक आम सिंह, रेंज भीनमाल से महिपाल दान, छत्रपाल सिंह, गजा राम, रतनलाल, ओमप्रकाश, वनरक्षक बीजा राम एवं रेंज रानीवाड़ा से दातार सिंह, संजय कुमार मौजूद रहे। गौरतलब है कि वन क्षेत्र में अवैध रूप से खेजड़ी, देसी बबूल समेत अन्य पेड़ों की कटाई के साथ अवैध आरा मशीनों तक पहुंचने की शिकायत मिल रही थी। बिना लाइसेंस के अवैध आरों पर लकड़ी के टुकड़े करने के साथ मुख्य रूप से यहां से बाड़मेर जिले तक पहुंचाया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *