The atmosphere turned enchanting here, 5100 lamps illuminated under the leadership of Ghaziabad Mahant
Uncategorized

यहां राममय हो गया माहौल, गाजियाबाद महंत की अगुवाई में जगमग हुए 5100 दीपक

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर श्रीदुधेश्वरनाथ मंदिर में घी से 5100 दीपक जलाकर भव्य रूप से मनाई गई दीपावली

सायला. गाजियाबाद श्रीदुधेश्वरनाथ मंदिर में पांच अगस्त बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन किया। वहीं गाजियाबाद के प्रचीन सिद्धपीठ दुधेश्वरनाथ मंदिर में सांयकाल में दीपावली मनाई गई। सिद्ध पीठ दुधेश्वर नाथ मंदिर में शाम को 5100 देशी घी से के दीपक जलाए गए।

गाजियाबाद स्थित श्रीदुधेश्वरनाथ मंदिर ऐतिहासिक व पौराणिक भी है। यहाँ से भी अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि के लिए मंदिर निर्माण के लिए पहले ही साधु संतों की मांग थी। अयोध्या जी में राम मंदिर निर्माण को लेकर पांच अगस्त को भूमि पूजन के अवसर पर मंदिर के पीठाधीश्वर महंत नारायण गिरि महाराज एवं मंदिर विकास समिति के अध्यक्ष धर्मपाल गग ने इस मंदिर में दीपावली मनाने का निर्णय लिया। श्रीदुधेश्वर नाथ मन्दिर के श्रृंगार सेवा समिति ने आज दिन मे ही तैयारियां शुरू कर दी थी। पूरे मंदिर को रंग बिरंगी लाइटो से दुल्हन की तरह सजाया गया है। शुभ अवसर पर दुधेश्वरनाथ मंदिर में 5 अगस्त को शाम 7 बजे 5100 दीपक जलाकर दीपावली मनाई गई।

5 शताब्दी बाद मि

 The atmosphere turned enchanting here, 5100 lamps illuminated under the leadership of Ghaziabad Mahant

The atmosphere turned enchanting here, 5100 lamps illuminated under the leadership of Ghaziabad Mahant

ली खुशी

संत ने कहा कि 492 वर्षों से चले आ रहे संघर्ष पर निश्चित ही विजय हो चुकी है। आज हमारे राम लला के मन्दिर का शिलान्यास प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी एवं अन्य साधु सन्तों द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा श्रीराम ने लंका पर चढ़ाई करने से पूर्व भगवान शिव (रामेश्वरम् ) की स्थापना कर के पूजन किया था, क्योंकि भगवान शिव श्रीराम के इष्ट है। श्रीदूधेश्वर स्वयंभू शिवलिंग है। काशी विश्वनाथ के उपज्योतिर्लिंग है। इस मौके पर 5 अगस्त को श्रीमहन्त गौरी गिरि दूधेश्वरनाथ महादेव मठ मंदिर समिति एवं दूधेश्वर मन्दिर विकास समिति की ओर से मंदिर परिसर मे 5100 दीये जलाकर दिपावली मनाई गई एवं मिठाइयां बाटी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *