Payments have been made without high or grace, poor construction and drain construction
Jalore

रसूख ऊंचे या मेहरबानी, घटिया निर्माण और नाली निर्माण के बिना हो गया भुगतान

– सायला ग्राम पंचायत का मामला, मामले की जांच के लिए वार्ड पंच ने विकास अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

सायला. ग्राम पंचायत सायला के वार्ड 8 में ठेकेदार ने निर्माण कार्य में पूरी तरह से लापरवाही बरती है। ऊंची पहुंची और एप्रोच के चलते यहां गुणवत्ताविहीन सीसी रोड का निर्माण किया गया। निर्माण कार्य के दौरान ही इसकी शिकायत लगातार होती रही, लेकिन किसी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया।

मामले में खास बात यह है कि प्रकरण में अब फिर से निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच की मांग की गई है। सबसे खास बात यह है कि एक तरफ तो सीसी रोड में घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग किया गया है।

दूसरी तरफ यहां रोड के साथ साथ नाली निर्माण भी होना था, जो कार्य हुआ ही नहीं और उसका भुगतान ठेकेदार को हो गया। मामले में बड़े स्तर पर गड़बड़ी को देखते हुए वार्डपंच सुरेश राजपुरोहित ने विधायक कोष से हाल ही में निर्मित सीसी सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता बरतने के आरोप में विकास अधिकारी आवड़दान चारण को ज्ञापन सौंपकर निष्पक्ष जांच की मांग की है।

इस तरह गड़बड़ी हुई

ज्ञापन में बताया कि ब्रह्मपुरी श्रीमालियों के मोहल्ले वार्ड संख्या 8 में 7 महीने पहले ग्राम पंचायत सायला द्वारा क्षेत्रीय विधायक मद से स्वीकृति सीसी सड़क मय नाली निर्माण कार्य करवाया गया था। जिसकी अनुमानित लागत 7 लाख 60 हजार रुपए स्वीकृत हुए थे।

इस कार्य में ग्राम पंचायत के वर्तमान सरपंच रजनी कंवर व ठेकेदार शौकत खान ने सीसी सड़क निर्माण कार्य एस्टीमेट के मापदंड के अनुरूप नहीं कर भारी अनियमितता बरती है एवं सीसी सड़क निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग किया गया है।

वहीं सड़क निर्माण कार्य 5 इंच से 6 इंच मसाला डाला गया है। सीसी सड़क निर्माण को 1 महीने बीत जाने के उपरांत भी नाली का निर्माण नहीं किया गया है। जिसके उपरांत ठेकेदार द्वारा पूरा भुगतान भी उठा लिया गया है। विकास अधिकारी सायला को ज्ञापन सौंप कर दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *