Where are they afraid of corona, schools running the lives of children at risk
Jalore

#SAYLA इन्हें कहां कोरोना का डर, बच्चों की जान जोखिम में डाल चला रहे स्कूल

– सायला के शेखावटी स्कूल का मामला, निजी शिक्षण संस्थान ने दी लिखित शिकायत
सायला. राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के मद्देनजर स्कूलों को बंद रखने के आदेश के बावजूद सायला में एक निजी स्कूल के संचालन का मामला सामने आया है। जिस पर निजी शिक्षण संस्थान संघ ब्लॉक सायला द्वारा कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी मदाराम पटेल को लिखित शिकायत दी है। जानकारी के अनुसार तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए राज्य सरकार ने गत मार्च माह में एक आदेश जारी कर आगामी आदेश तक सभी राजकीय एवं निजी विद्यालयों, कोचिंग संस्थानों एवं मदरसों में बंद रखने के आदेश जारी किए थे। आदेश के बाद पिछले तीन माह से विद्यालय बंद पडे है। ताकि कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित खतरे से बचा जा सकें। लेकिन सायला उपखण्ड मुख्यालय पर राजाराम नगर गोलियां में स्थित शेखावटी स्कूल द्वारा राज्य सरकार के आदेशों की धज्जियां उडाते हुए पिछले दस दिनों से स्कूल का संचालन किया जा रहा है। जिसकी गुरूवार को निजी शिक्षण संस्थान संघ ब्लॉक सायला के अध्यक्ष हरीश त्रिवेदी, मुकेश कुमार छीपा, कर्मेश कानेकर, जयंतिलाल जीनगर व हीरेन्द्रसिंह देवडा ने कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी मदाराम पटेल को लिखित में शिकायत दी। शिकायत पर तहसीलदार ने सीबीईओ फूलचंद एवं एसीबीईओ परबताराम चैधरी को शेखावटी स्कूल की जांच करने के निर्देश दिए। इसके बाद सीबीईओ एवं एसीबीईओ शेखावटी स्कूल की जांच करने पहुंचे तो स्कूल का दरवाजा अन्दर से बंद था। जिस पर एसीबीईओ स्कूल के पड़ोस में स्थित दुकानवाले से पूछताछ कर रहे थे तब कुछ बच्चे स्कूल के पीछे वाली गली से बाहर आते हुए देखे गए। जिनके मास्क नहीं लगा हुआ था। इस संबंध में सीबीईओ ने कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी को जानकारी दी है।
इनका कहना
कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी साहब के निर्देश पर सीबीईओ साहब और मै शेखावटी स्कूल का निरीक्षण करने गए थे। स्कूल का दरवाजा अंदर से बंद था। इसलिए मै स्कूल के पडोस में स्थित दुकानवाले से पूछताछ कर रहा था। तब कुछ बच्चे स्कूल के पीछे वाली गली से बाहर आते हुए देखे थे। हमने स्कूल संचालिका को राज्य सरकार के आदेश के बाद ही स्कूल खोलने के निर्देश दिए है।
– परबताराम चौधरी, एसीबीईओ सायला।
शेखावटी स्कूल पिछले दस दिनों से संचालित की जा रही थी। जिसकी शिकायत निजी शिक्षण संस्थान संघ द्वारा कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी मदाराम पटेल को की थी। इसके बाद सीबीईओ निरीक्षण करने गए थे। कोरोना संक्रमण के चलते स्कूलों को बंद रखने के आदेश के बाद भी स्कूल का संचालन करना लापरवाही है। शिक्षा विभाग को नियमानुसार कार्यवाही करनी चाहिए।
– हरीश त्रिवेदी, अध्यक्ष निजी शिक्षण संस्थान संघ ब्लॉक सायला।
निजी शिक्षण संस्थान संघ ने शेखावटी स्कूल के संचालित होने की शिकायत दी थी। सीबीईओ जांच के लिए भेजा था। इस संबंध में नोटिस देकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। – मदाराम पटेल, कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी सायला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *