Health Jalore

#SAYLA मे लॉकडाउन की अवहेलना: जन अनुशासन पखवाड़ा के लगातार तीसरे दिन उडी कोविड गाइडलाइन की धज्जियां

  • दुकानों के बाहर ताला, अंदर ग्राहकों को जमा कर बेच रहे सामान

  • प्रशासन की सख्ती के अभाव में कोरोना गाइडलाइन की नही हो रही पालना

सायला।
उपखण्ड मुख्यालय सायला पर लगातार तीसरे दिन भी जन अनुशासन पखवाडे का असर नजर नही आया तथा लोग आम दिनों की तरह ही बाजार मे सैर सपाटा करते नजर आए। प्रशासन व पुलिस की सख्ती के अभाव में अल सवेरे से ही दुकानें खुलना शुरू हो गई एवं बाजार में आम दिनों की तरह भीड़ नजर आई। यह हालात तब बन रहे है जब राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में 3 मई तक जन अनुशासन पखवाड़ा लागू कर कर्फ्यू लगा रखा है। लेकिन इसके बाद भी लोगो के चेहरे पर इस भयावह महामारी का कोई डर नही दिख रहा है।

कस्बे के पुराना बस स्टेण्ड पर उमडी ग्रामीणों की भीड।

बुधवार को जब राजस्थान आगाज की टीम ग्राउंड जीरो से रिपोर्ट करने के लिए पहुचीं तो बाजार में सामान्य दिनों की तरह चहल पहल नजर आई। इस दौरान सिर्फ कहने के लिए दुकानें बन्द थी लेकिन हकीकत में व्यापारी दुकानों के शटर खोलकर ग्राहकों को दुकानों में जमा करने के बाद पुनः शटर बन्द कर सामान बेच रहे थे। इन दुकानों में ना तो सोशल डिस्टेंसिंग थी और ना ही लोग मास्क पहनकर गाइडलाइन का पालन कर रहे थे।

वही सुरक्षा व्यवस्था के रूप में दुकानों के बाहर सेनेटाइजर की भी व्यवस्था नही थी। पोस्ट ऑफिस रोड़ स्थित एक बहुमंजिला कॉम्प्लेक्स में संचालित कपड़े की दुकान में तो शासन प्रशासन के आदेशों को ताक पर रखकर खुलेआम कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही थी। दुकानदार द्वारा ग्राहको को दुकान में जमाकर शटर बन्द करने के बाद कपड़े बेचे जा रहे थे। कमोबेश यही स्थिति पूरे गांव में नजर आई। व्यापारी दुकानों के बाहर खड़े रहे और ग्राहको के आते ही उन्हें दुकान में प्रवेश कर बाहर से ताला लगा देते थे। जिससे लोगो मे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

सख्त कार्रवाई की आवश्यकता –
क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण पिछले वर्ष की तुलना में इस बार चरम पर है। फिर भी लोग लापरवाही बरत रहे है खासतौर पर कपड़ा व्यापारी। ऐसे में प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई नही की जाती है तो इसका खामियाजा आमजन व उन दुकानदारों को भुगतना पड़ेगा जो 3 मई के बाद दुकानों के खुलने का इंतजार कर रहे है।

मंगलवार को 7 संक्रमित मिले –
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार सायला में मंगलवार को 7 कोरोना संक्रमित पाए गए। जबकि सोमवार को 5 संक्रमित आए थे। ऐसे में रोजाना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। फिर भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नही किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *