These things came to light in the fake note case of 40 thousand in Jalore
crime Jalore

जालोर में 40 हजार के नकली नोट प्रकरण में ये बातें आई सामने…जानिये

मामला दर्ज करने के साथ विभिन्न पहलुओं के आधार पर जांच शुरू

जालोर. जालोर के स्वर्णगिरी दुर्ग स्थित मंदिर से 40 हजार 500 रुपए के नकली नोट बरामदगी के मामले ेंकई महत्वपूर्ण पहलू सामने आए हैं। जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही है। मामले में मुख्य आरोपी शंभूनाथ को माना गया है। जो पहले से ही जेल में है, जिससे पुलिस पूछताछ करेगी।þ

प्रकरण में पुलिस ने सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए शंभूनाथ समेत अन्य के पास नकली नोट होने की सूचना पर दबिश दी। इस दौरान जांच पड़ताल करने पर इन लोगों के पास नकली नोट बरामद किए गए। बरामद किए गए नोट 40 हजार 500 हजार रुपए राशि के है। इस संबंध में भीनमाल थाने में प्रकरण दर्ज हो चुका है।

मामलें में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जालोर किले पर स्थित जालंधर नाथ मंदिर परिसर के ऊपरी भाग शंभूनाथ के कमरे में दबिश देकर जाली नोट के बनाने के कारोबार का राजफाश किया। दबिश के समय शंभूनाथ का शिष्य शंकर पुरी उर्फ विकास पुत्र पूर्णपुरी गोस्वामी निवासी काकोली तारपुरा जिला नागौर कमरे में मिला। कमरे की तलाशी ली गई तो शंभूनाथ के कमरे में लकड़ी के बेड पर मिले काले रंग के बैग के नीचे मिली कैशबुक नुमा डायरी में 2-2 हजार रुपए के 20 जाली नोट तथा एक 500 रुपए का जाली नोट मिला। इसी डायरी में एक पाई पेपरनुमा कागज पर एक साइड में 2 हजार रुपए का एक नोट तथा 500-500 के 2 नोट एक साईड में प्रिन्ट किए हुए मिले। पुलिस प्रकरण को लेकर विभिन्न स्तर पर जांच पड़ताल कर रही है।

यह सबकुछ बरामद

पुलिस को काले रंग के बैग से जाली नोट बनाने की सामग्री प्रिमियम कलर फोटो के कॉपी पेपर की खुली हुई 1 रिम, कलर प्रिटिंग विभिन्न कलर की 8 इंक बोतल, प्लेबॉय ग्लास मार्किंग पेंसिल व्हाईट 10-10 पेन्सिल के 6 पैकेट, प्लास्टिक स्केल 06, शॉर्पनर, चमकीली टेप, 25 नोट कटिंग नुकीले लोहे के कांटे, कम्प्यूटर की बोर्ड, पेपर नाइफ कटर 2, पोस्टर कलर शीशी 02, कलर शीशी 2, 50-50 रुपए के 6 स्टाम्प पेपर, आरोपी शंभूनाथ के खाता नम्बर 20031530002071 के खाली चैक नम्बर 20 व 21, एक पर्स जिसमें शंभूनाथ का परिचय पत्र संख्या 7079 दिनांक 5/11/14, ग्लास मार्किग पेन्सिल के टुकड़े, नेल पॉसिल रिमुवर की शीशी इत्यादि साम्रगी मौके से जब्त की गई। कमरे में 2 धारदार तलवारें भी मिली, जिन्हें जब्त किया गया। आरोपी शंभूनाथ और उसके सहयोगियों के विरूद्ध थाना भीनमाल में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *