Corona cases have now come up in Jalore
Health

#Covid-19 जालौर के लिए अच्छी खबर कोरोना को मात दे 96 लोग पहुंचे अपने घर

जिले में अब 64 कोरोना एक्टिव केस

जालोर. जिले में कोरोना संक्रमित लोगो की संख्या जिस गति से बढ़ रही थी, उस ही गति से कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव होने वाले व्यक्तियों की संख्या में भी निरन्तर वृद्धि हो रही है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि बीते दिनों जिस गति से कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में वृद्धि हो रही थी उसी गति से कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो रहे हैं।

चिकित्सा विभाग के कार्मिकों का हौसंला एवं कोरोना संक्रमितों के आत्मविश्वास से हम कोरोना को हराने में सफल रहे हैं। जिले में अब तक 96 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त होने पर उन्हे कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में कुल 64 कोरोना एक्टिव केस हैं, जिनका चिकित्सीय देखभाल में उपचार किया जा रहा है।

कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव हुए लोगों में से जालोर के 16, आहोर के 21, सायला के 6, भीनमाल के 13, रानीवाडा के 5, जसवंतपुरा के 21, सांचौर के 11 एवं चितलवाना के 1, जालोर शहर के 1 एवं सीकर निवासी युवती को अब तक डिस्चार्ज किया गया है।
अब तक लिये 13003 सेम्पल में से 11403 नेगेटिव, 162 पॉजिटिव एवं 890 प्रक्रियाधीन
डॉ. देवल ने बताया कि संदेहास्पद व्यक्तियों एवं कोरोना संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आये व्यक्तियों से जिले में अब तक कुल 13003 सेम्पल लिये गये हैं, इनमें से 11403 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। जिले में अब तक कुल 162 व्यक्ति कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाये गये हैं। 890 सेम्पल जांच हेतु एस.एन. मेडिकल कॉलेज जोधपुर भिजवाये गये हैं। कोरोना संक्रमितों की दुबारा जांच हेतु भेजे गये 15 सेम्पल की रिपोर्ट पुनः पॉजिटिव हुई है साथ ही 534 रिजेक्ट की श्रेणी में हैं।

मंगलवार को 563 टीमों ने किया 8053 घरों का हुआ सर्वे
कोरोना संक्रमण की श्रृंखला को तोडने में चिकित्सा विभाग के कार्मिक तत्परता से जुटे हुए हैं। विभाग की टीमों द्वारा कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर सर्वे कर आमजन को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। मंगलवार को जिले में 563 टीमों द्वारा 8 हजार 53 घरों का सर्वे कर 26 हजार 261 से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। वहीं जिले में कोरोना पॉजिटिव पाये गये क्षेत्रों में विभाग की टीमों द्वारा पुनः गहनता से स्क्रीनिंग कर संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये लोगों को संस्थागत क्वारेंटाईन कर उनके सैम्पल जांच हेतु भिजवाये जा रहे हैं।

1105 लोगों को किया संस्थागत क्वारेन्टाईन
जिले में आ चुके प्रवासियों एवं पॉजिटिव आये लोगों के परिवार के सदस्यों एवं सम्पर्क में आये लोगों को घर तथा अधिकृत सेंटर में क्वारेन्टाईन किया जा रहा है। जिले में अब तक 1105 लोगों को संस्थागत क्वारेन्टाईन किया गया था, जिनमें से 1043 व्यक्तियों के क्वारेन्टाईन दिवस पूर्ण होने तथा सेम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हे डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में 62 व्यक्तियों को संस्थागत क्वारन्टाईन कर चिकित्सीय देखभाल में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *