Now know how Corona figures stand in Jalore
Uncategorized

जालोर में कोरोना के आंकड़ों का रुख अब कैसा…जानिये

अब तक लिये 3275 सेम्पल में से 2228 नेगेटिव, 95 पॉजिटिव एवं 952 प्रक्रियाधीन
जालोर. जालोर में कोरोना पॉजिटिव के आंकड़े बढ़ते जा रहे है साथ ही बढ़ता जा रहा है खतरा भी। सोमवार को प्राप्त हुई रिपोर्ट कि अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण के नये 23 केस सामने आए हैं जिससे जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 95 हो गई हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि सोमवार को प्राप्त कोरोना संक्रमण की जांच के लिए भिजवाये गये सेम्पल की रिपोर्ट में जिले में 23 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ कर 95 हो चुकी है। विभाग द्वारा कोरोना संक्रमित पाये गये लोगों के परिजनों एवं सम्पर्क में आये लोगों को अविलम्ब क्वॉरंटीन कर सैम्पलिंग की जा रही है। सीएमएचओ डॉ. देवल ने बताया कि संदेहास्पद व्यक्तियों एवं कोरोना संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आये व्यक्तियो में से जिले में अब तक कुल 3275 सेम्पल लिए गए हैं इनमें से 2228 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। जिले में अब तक कुल 95 व्यक्ति कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाये गये है। वहीं 952 सेम्पल प्रक्रियाधीन हैं।
यहां यहां आए पॉजिटिव
सोमवार को प्राप्त हुई रिपोर्ट में से 23 व्यक्तियों की पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें से 1 आईपुरा, 1 नोरवा, 1 मालगढ, 1 चरली, 1 किशनगढ, 2 भूति, 1 पावटा, 2 पलासियां कलां, 2 मोहिवाडा, 1 हरियाली आहोर, 2 अरणाय सांचौर, 2 मांडोली, 2 करडा, 1 लाखावास, 1 रानीवाडा, 1 राजगढ़ एवं 1 सीकर निवासी युवती कोरोना संक्रमित पाई गई है।
634 टीमों द्वारा सर्वे
चिकित्सा विभाग की टीमों द्वारा घर-घर दस्तक देकर स्क्रीनिंग कर आमजन को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। सोमवार को 634 टीमों द्वारा जिले में सर्वे कर 26 हजार 967 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। वहीं जिले में कोरोना पॉजिटिव पाए गए क्षेत्रों में विभाग की टीमों द्वारा पुन: गहनता से स्क्रीनिंग कर संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये लोगों को संस्थागत क्वॉरंटीन कर उनके सैम्पल जांच के लिए भिजवाये जा रहे हैं।
1012 लोगों को किया संस्थागत क्वॉरंटीन
जिले की सीमा में प्रवेश कर चुके प्रवासियों को घर तथा अधिकृत सेंटर में क्वॉरंटीन किया जा रहा है जिले में अब तक 1012 लोगों को संस्थागत क्वारेन्टाईन किया गया था। जिनमें से 521 व्यक्तियों के क्वॉरंटीन दिवस पूर्ण होने तथा सेम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में 491 व्यक्तियों को संस्थागत क्वॉरंटीन कर चिकित्सीय देखभाल में रखा गया है। साथ ही आईएलआई लक्षण जैसे सर्दी, जुकाम, बुखार, खांसी जैसे लोगों का विशेष तौर पर ध्यान रखने के निर्देश दिए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *