Arrival stopped in Jawai, now it's gauge
Jalore

बारिश के साथ इस तरह बढ़ रहा जवाई का गेज, जानिये अब क्या है स्थिति

अच्छी बारिश के बाद रात से जारी है रिमझिम फुहारों का दौर, सायला में सर्वाधिक 6 इंच हुई थी बारिश

जालोर. सोमवार दिन में जिलेभर में जमकर हुई बारिश के बाद रात से फिर से रिमझिम फुहारों का दौर शुरू हुआ, जो मंगलवार को भी जारी रहा। सवेरे से रिमझिम फुहारों के बीच मौसम सुहाना हो गया। इधर, सवेरे 7 बजे तक जवाई बांध का गेज 32.95 फीट दर्ज किया गया। भी भी जवाई बांध में पानी की आवक जारी है। विभागीय जानकारी के अनुसार कैचमेंट एरिया में बारिश पर बांध के गेज की निर्भरता रहेगी। यदि अच्छी बारिश का दौर जारी रहता है तो जवाई में अच्छी खासी आवक होगी। बांध पूरी भराव क्षमता तक पहुंचता है तो गेट खुलने से नदी में पानी का बहाव हो सकेगा। वहीं यदि पानी का गेज 50 फीट तक भी पहुंच जाता है तो कम से कम जालोर जिले के आहोर क्षेत्र के जवाई कमांड क्षेत्र के किसानों को सिंचाई के लिए पानी तो नसीब हो ही जाएगा।

मौसम हुआ सुहावना

अच्छी बारिश के बाद मौसम में ठंडक घुल गई। इससे पहले जिला मुख्यालय पर सोमवार को तेज बारिश के बीच सड़कों पर पानी का बहाव हुआ। वहीं निचले इलाकों में पानी का भराव हो गया। बारिश के दौरान तिलक द्वार क्षेत्र में वेग से पानी का बहाव हुआ। इसके अलावा अस्पताल चौराहा, हरिदेव जोशी सर्किल, पंचायत समिति, नया बस स्टैंड के बाहर, आहोर चौराहे पर 2 फीट से अधिक पानी का बहाव हुआ। इधर, अच्छी बारिश के साथ सुंदेलाव तालाब में भी पानी की अच्छी खासी आवक हुई है। वहीं जिलेभर में भी अच्छी बारिश के समाचार है। अच्छी बारिश के बाद किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। वहीं नाडी, तालाबों और नालों में भी अच्छी खासी आवक हुई है।

सायला में रिकार्ड तोड़ बारिश

जल संसाधन विभाग के अनुसार सोमवार सवेरे 8 बजे से शाम 5 बजे तक सायला में सर्वाधिक 153, जालोर में 54, आहोर में 58, भीनमाल में 34, बागोड़ा में 22, जसवंतपुरा में 22, रानीवाड़ा में 4, सांचौर में 21 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई

3 Replies to “बारिश के साथ इस तरह बढ़ रहा जवाई का गेज, जानिये अब क्या है स्थिति

  1. Pingback: aksara178
  2. Pingback: xo666
  3. Pingback: แทง pubg

Leave a Reply