Jalore

आदर्श सोसायटी की संपति जब्त करने पहुंची टीम का निवेशकों ने क्यों किया विरोध… पढिए पूरी खबर

मुकेश वैष्णव @ सायला।
उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी की बन्द शाखा का सामान एवं संपति जब्त करने पहुंची एक टीम को शनिवार को निवेशकों व एजेंटो के विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान निवेशकों ने शाखा के मुख्य गेट पर ही धरने पर बैठकर कार्रवाई का विरोध जताया और शाखा में पडे सामान एवं संपति को ले जाने का विरोध करने लगे।

जानकारी के अनुसार आदर्श क्रेडीट को-ऑपरेटिव सोसायटी में भारी अनियमितताओं के कारण करीब चार वर्षों से सायला स्थित शाखा बंद पड़ी है। लेकिन शनिवार दोपहर को आदर्श सोसायटी से नियुक्त किरण सोनगरा जालोर व एक एजेंट अचानक शाखा को खाली करके समान एवं संपति ले जाने के लिए आ गए। जिसकी जानकारी निवेशकों व एजेंटों को मिली तो सभी धीरे धीरे शाखा के आगे जमा होने लगे। सभी लोग किरण सोनगरा से जमा राशि को दिलाने के बाद ही सामान ले जाने की बात कहने लगे। अन्यथा ताला नही खोलने देने की बात कही। जिस पर सोनगरा ने कहा कि काफी समय से आप सब्र कर रहे हो तो कुछ समय और रुक जाओ ताकि इसमें से दस्तावेज आगे पेश कर राशि दिलाने की कार्यवाही की जा सके। लेकिन निवेशक व एजेंट जमा राशि दिलाने की मांग पर अड़े रहे। इस दौरान एक बारगी तो माहौल गर्मा गया तथा निवेशक एवं एजेन्ट नारेबाजी करने लगे।

निवेशकों का कहना है कि हमने काफी मेहनत से पैसा कमाकर भविष्य के लिए जमा करवाया था। ताकि आवश्यकता के समय काम आएगा। लेकिन सोसायटी परिवार की नीतियों के कारण अब पैसों के लिए मोहताज होने को मजबूर है। बाद में ग्रामीणों के आक्रोश के बाद किरण सोनगरा चली गई। वही ग्रामीणों ने पुलिस थाने जाकर मामले की जानकारी दी। इस संबंध में एसडीएम सूरजभान विश्नोई ने किरण सोनगरा को जिला कलेक्टर से आदेश लाने की बात कही। इस दौरान अशोक अग्रवाल, राजेन्द्र अग्रवाल, पूर्णसिंह, तरुण त्रिवेदी, अक्षय त्रिवेदी, दलपत घांची, धर्मेश कानेकर, अम्बालाल छीपा सहित निवेशक व एजेंट मौजूद थे।

One Reply to “आदर्श सोसायटी की संपति जब्त करने पहुंची टीम का निवेशकों ने क्यों किया विरोध… पढिए पूरी खबर

Comments are closed.