Jalore collector reprimanded the officers of this department, saying….
Jalore

जालोर कलक्टर ने इस विभाग के अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा….

साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अंसंतोष जताते हुए कहा व्यवस्थित रूप से हो यह कार्य

जालोर. कलक्ट्रेट में होने वाली साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जिले की सड़कों की स्थिति पर कलक्टर ने नाराजगी जताई और इस संबंध में असंतोष व्यक्त करते हुए ठेकेदारों पर कड़ी कार्रवाई की बात तक कह डाली।

कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने क्षतिग्रस्त सड़कों की स्थिति को लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द मरम्मत के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि उपखंड अधिकारी स्तर से उनके क्षेत्र में सड़कों की स्थिति के बारे में प्राप्त जानकारी विभागीय स्तर पर संतोषप्रद नहीं है। जिले में काफी सड़कें खस्ताहालत में हैं, जिन्हें सुधारा जाना आवश्यक है। कलक्टर ने अधीक्षण अभियंता के तकनीकी सहायक आरपी नवल से कहा कि वे इस संबंध में उन्हें अवगत करा कर सड़कों की मरम्मत कराने की आवश्यक कार्यवाही शुरू करें। उन्होंने ऐसे ठेकेदार जो सड़कों के निर्माण एवं मरम्मत का काम लापरवाही से कर रहे हैं उनको ब्लैकलिस्ट करने, राशि जब्त करने आदि के संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए।

ठेकेदारों से सड़कों की मरम्मत आदि के बारे में लिखित में लेकर उन्हें पाबंद करने को कहा। उन्होंने इस संबंध में जिम्मेदारी निर्धारित कर काम करवाने पर जोर देते हुए कहा कि इससे नागरिकों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है, इसका समाधान तत्परता से निकालें। वर्षा ऋतु समाप्त होते ही सर्वोच्च प्राथमिकता से सड़कों की मरम्मत के कार्य हाथ में लिए जाए। जेईएन एवं एईएन को सर्वे करने के निर्देश दिए गए। कलक्टर ने कहा कि नई सड़क बनवा कर ही अपनी जिम्मेदारी को पूरा नहीं समझें उनकी मरम्मत एवं रखरखाव की जिम्मेदारी का काम भी विभाग का है।

डिस्कॉम अधिकारी से भी पूछे सवाल

कलक्टर ने डिस्कॉम के एसई सी.एस.मीना से ग्रामीण क्षेत्रों मं वोल्टेज की समस्या के समाधान के लिए चलाए जा रहे अभियान की प्रगति की जानकारी ली और विद्युत आपूर्ति निगरानी प्रबंधन को माकूल बनाये रखने पर बल दिया। जलदाय विभाग से जल जीवन मिशन योजना के क्रियान्वयन की स्थिति के बारे में जाना।

डीएसओ को भी निर्देश

जिला रसद अधिकारी से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत खाद्यान्न वितरण प्रबंधन की समीक्षा कर उचित मूल्य के दुकानदारों की व्यवस्था पर निगरानी रखने एवं खाद्यान्न उठाव व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *