Jalore Religious

विश्वकर्मा जयंति पर शोभायात्रा में उमड़े श्रद्धालु

सायला
निकटवर्ती जूना गाला तूरा स्थित विश्वकर्मा मंदिर में गुरूवार को सुथार जांगिड़ समाज द्वारा भगवान विश्वकर्मा जयंति हर्षाेल्लास के साथ मनाई गई।
जयंति को लेकर प्रातः सुथार जांगिड़ समाज द्वारा गाजे बाजे से शोभायात्रा निकाली गई। जो मंदिर से रवाना होकर बागोड़ा रोड स्थित सैनजी महाराज मंदिर, बाबा रामदेव मंदिर होते हुए पुनः मंदिर पहुंचकर विसर्जित हुई।

शोभायात्रा में पारंपरिक वेशभूषा में सुसज्जित बालिकाएं सिर पर कलश धारण कर चल रही थी। इसके पीछे महिलाएं मंगल गीत गाती हुई चल रही थी। युवा डीजे की सुमधुर स्वरलहरियों पर नृत्य कर रहे थे। शोभायात्रा के बाद महाआरती का आयोजन हुआ। वही महाप्रसादी का आयोजन हुआ, जिसमें समाजबंधुओं ने बढ-चढकर भाग लिया। जयंति की पूर्व संध्या पर बुधवार रात्रि को भजन संध्या का आयोजन किया गया।

जिसमें गायक रतन सुथार जीवाणा ने एक बढकर एक भजनों की प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। साथ ही विभिन्न चढावों के लाभार्थियों का बहुमान किया गया। इस दौरान क्षेत्रभर से बड़ी संख्या में समाजबंधु मौजूद थे।

मनरेगा कार्याे की स्वीकृति के लिए कलेक्टर भेजा पत्र

सायला
निकटवर्ती तूरा ग्राम पंचायत की सरपंच चंदा राठौड ने मनरेगा योजना के तहत स्वीकृति दिलवाने की मांग को लेकर जिला कलक्टर को पत्र भेजा है। पत्र में बताया कि ग्राम पंचायत तूरा में पिछले 6 माह से मनरेगा योजना के तहत कार्य बंद है एवं वर्तमान में एक भी कार्य स्वीकृत नही है।

वही मनरेगा एक राष्ट्रीय अधिनियम होने से जाॅबकार्ड धारक मजदूर कार्य के लिए ग्राम पंचायत के चक्कर लगाते है। लेकिन कार्य स्वीकृत नही होने से मजदूरों को बेरंग लौटना पडता है। ऐसी स्थिति मे मनरेगा योजना के तहत कार्य स्वीकृत किए जाने आवश्यक है। जिससे गरीब मजदूरों को योजना का लाभ एवं रोजगार मिल सके।

shrawan singh
Contact No: 9950980481

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *