This happened here in Sayla, the principal attacked the teacher with a stool ... know the whole matter
Uncategorized

#SAYLA सायला में यहां ऐसा हुआ विवाद की प्रिंसिपल ने टीचर पर किया स्टूल से हमला…जानिये पूरा मामला

– कलक्टर से की शिकायत, मामला जांच के दायरे में
सायला. शिक्षा जैसे गरीमामय पेश से जुड़े दो कारिंदे इस कदर उलझे की एक ने स्टूल से वार कर दिया। मामला बढ़ता चला गया और आखिरकार शिकायत जालोर कलक्टर तक पहुंच गई है। मामला राजकीय उच्च माध्यकि विद्यालय धानसा के प्रधानाचार्य और वहां के एक शिक्षक के बीच का ही है। आरोप है कि विद्यालय के प्रधानाचार्य मोहनलाल ग्वाला ने बीते मंगलवार को कोरोना योद्धा अपने ही विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक शिवदान राम पर लौहे का स्टूल लेकर हमला कर दिया और अभद्र व्यवहार किया। इस पर वहां उपस्थित विद्यालय के अन्य वरिष्ठ अध्यापक ने बीच-बचाव कर झगड़ा शांत करवाया।
गौरतलब है कि प्रधानाचार्य का व्यवहार अपने स्टॉफ, ग्रामीणों तथा जनप्रतिनिधियों के साथ हमेशा से अभद्रतापूर्ण रहा है। जिसकी ग्रामीणों द्वारा निदेशक महोदय को शिकायत की गई थी, जिसकी भीनमाल मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी द्वारा की गई। जांच में लगभग विद्यालय के समस्त कर्मचारियों ने इनके खिलाफ लिखकर दिया था, जिस पर भी अभी तक कोई कार्रवाई हुई। इससे प्रधानाचार्य के हौंसलें इतने बुलन्द हो गए कि उन्होंने अब अपने अधीनस्थ कार्मिकों पर हमले करना शुरू कर दिया है।
प्रधानाचार्य ग्वाला पर ग्राम पंचायत तत्कालीन विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष तथा ग्रामीणों ने गंभीर अनियमितताओं तथा भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए थे, परंतु सारे साक्ष्यों के बावजूद भी उन पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। अब पीडि़त शिक्षक ने जिला कलेक्टर तथा उपखंड अधिकारी जसवंतपुरा से प्रधानाचार्य द्वारा उनके साथ किए गए अमानवीय व्यवहार की शिकायत की है।
इनका कहना
विद्यालय में कोविड-19 कि ड्यूटी करते समय प्रधानाचार्य ने अभद्र व्यवहार किया और लोहे के स्टूल से मेरे ऊपर हमला किया। मैंने उच्च अधिकारियों को इसकी शिकायत की है।
-शिवदान राम, वरिष्ठ अध्यापक, राउमावि धानसा
ग्राम वासियों ने पूर्व में भी प्रधानाचार्य के अभद्र व्यवहार अनियमितताओं भ्रष्टाचार की शिकायत निदेशक से की थी, परंतु अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
– महेंद्र सिंह राठौड़, निवर्तमान सरपंच, ग्राम पंचायत धानसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *