2 lakh 92 thousand fine from truck loaded with seeds without bill
crime Jalore

उम्मेदाबाद में चोरों का आतंक, पुलिस मौन

 उम्मेदाबाद कस्बे में एक ही रात में कई सूने मकानों में चोरी की वारदात

जालोर. कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत उम्मेदाबाद में चोरों का इस कदर आतंक है कि मंगलवार रात में 10 मकानों के ताले तोड़ वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने सवेरे वारदात की जानकारी मिलने के बाद मौका मुआयना किया। चूंकि मकान प्रवासियों के थे तो एफआईआर प्राप्त नहीं होने पर पुलिस ने मौन धारण कर अपनी इस कमजोरी पर पर्दा डालने का प्रयास किया।

जबकि मामले में खास बात यह है कि सिलसिलेवार हो रही इन वारदातों में चोर पकड़ में नहीं आ रहे और अन्य वारदातें भी घटित होने की आशंका है। उम्मेदाबाद में शीलेश्वर मठ मोहल्ले में मंगलवार रात को चोरों ने सूने पड़े बंद मकानों में वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने बंद पड़े 10 मकानों के ताले तोड़कर मकान में प्रवेश किया। इस दौरान मकानों की तिजोरी व कपाट तोडऩे के साथ सामान बिखेर दिया।

गश्त की हालत पस्त

उम्मेदाबाद में पुलिस चौकी है और यहां से काफी लोग प्रवासी है। यहां अधिकतर मकान सूने हैं। वर्तमान हालातों में पुलिस की शिथिलता के चलते ही ये हालात बने हैं। ग्रामीणों का कहना है कि ये काफी मकान सूने हैं और प्रकरण में कोई गिरोह सक्रिय होने की संभावना है। उम्मेदाबाद समेत आस पास के अन्य गांवों में रात 10 बजे के बाद अक्सर गलियां सूनी ही रहती है। दूसरी तरफ पुलिस की ओर से गश्त के नाम पर खाना पूर्ति ही की जाती है। जिसका नतीजा यह है कि चोरों के हौसलें बुलंद है और सिलसिलेवार वारदातों का क्रम जारी है।

यहां भीनमाल में भी पुलिस को धत्ता दिखाया

भीनमाल. भीनमाल में भी चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। जानकारी के मुताबिक रमेश खां परिवार के साथ 25 अगस्त को कावतरा गांव में खेत पर फसल देखने के लिए गया था। बुधवार सुबह आस-पड़ौस के रिश्तेदारों ने सुबह मकान के ताले टूटने की जानकारी दी, तो वह मकान में पहुंचा, तो मकान के ताले टूटे एवं सामान बिखरा हुआ था। अज्ञात चोरों ने मकान के ताले तोड़कर 25 हजार नकद, एक जोड़ी चांदी की तोड़ी व करीब आधा किलो चांदी के जेवरात चुरा लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *