The danger of corona in this way increased in Jalore ... Know
Health Jalore

जालोर में कोरोना को लेकर अब यह है स्थिति

जालोर में अब तक 80 हजार से ज्यादा सेंपल, 31 एक्टिव केस

जालोर. स्वास्थ्य विभाग को मंगलवार प्राप्त प्रक्रियाधीन सेंपल की रिपोर्ट में जिले में कुल 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। सीएमएचओ डॉ. जीएस देवल ने बताया कि मंगलवार को 448 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिसमें जालोर शहर के शिवाजी नगर व आदर्श नगर में 2 व हाड़ेचा का एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। वहीं 446 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई। डॉ. देवल ने बताया कि जिले में अब तक कुल 80 हजार 486 सेम्पल लिए गए हैं। जिनमें से 75 हजार 842 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके साथ ही जिले में अब तक कुल 1361 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं वर्तमान जिले में 31 कोरोना एक्टिव केस हैं।

जिनका चिकित्सीय देखभाल में उपचार किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर सर्वे करने के साथ आमजन को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी तरह मंगलवार को जिले में 525 चिकित्सा टीमों ने 8 हजार 654 घरों का सर्वे कर 22 हजार 189 लोगों की स्क्रीनिंग की। वहीं जिले में कोरोना पॉजिटिव क्षेत्रों में विभाग की टीमों की ओर से फिर से गहनता से स्क्रीनिंग कर संक्रमित के सम्पर्क में आए लोगों के सेंपल जांच के लिए भिजवाए जा रहे हैं।

यहां बैंक करना पड़ा बंद

भीनमाल. शहर के रामसीन रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा के कार्मिक की रिर्पोट कोरोना पॉजिटिव आने पर बैंक शाखा को बंद किया गया। चिकित्सा विभाग की टीम ने बैंक कार्मिकों को क्वॉरंटीन सेंटर भेजा। बीसीएमओ डॉ. दिनेश विश्नोई ने बताया कि बैंक कार्मिक कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद बैंक के सभी कार्मिकों के सेंपल लिए गए। बैंक की शाखा को सेनेटराइज किया गया। कार्मिक पॉजिटिव आने के बाद शाखा प्रबंधक ने बैंक शाखा को बंद करने के आदेश जारी किए। जिसके बाद बैंक को आगमी आदेश तक बंद किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *