This is now the situation in Jalore with respect to Corona
Jalore

कोरोना के खतरे के बीच शनिवार को राहत…जानिये क्या रही स्थिति

 राहत भरा रहा शनिवार, 761 तक पहुंचा आंकड़ा, 285 एक्टिव केस, 473 ने दी कोरोना को मात

जालोर. कोरोना संक्रमण को लेकर जालोर के लिए शनिवार राहत भरा रहा। शनिवार को आई प्रक्रियाधीन सेंपल की रिपोर्ट में सभी संदिग्ध नेगेटिव निकले। चिकित्सा विभाग की ओर से लोगों की अधिकाधिक सेंपलिंग व स्क्रीनिंग समेत अन्य गतिविधियां की जा रही हैं।

इधर, शनिवार को सीएमएचओ डॉ. गजेन्द्र सिंह देवल ने कोविड केयर सेंटर भैंसवाड़ा व लेटा का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कोविड केयर सेंटर में चिकित्सा, सफाई, भोजन व अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए संबंधित चिकित्सा कार्मिकों को कोरोना संक्रमितों की नियमित स्वास्थ्य जांच व उपचार के लिए आवश्यक निर्देश दिए। जिले में अब तक कुल 761 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। वहीं इनमें से 285 एक्टिव केस हैं, जिनका चिकित्सकीय देखरेख में उपचार चल रहा है।

सीएमएचओ डॉ. देवल ने बताया कि जिले में अब तक 473 संक्रमित कोरोना को मात दे स्वस्थ्य होकर घर लौटे हैं। वहीं अब तक कुल 47 हजार 850 सेंपल लिए गए हैं। जिनमें से 41 हजार 175 की रिपोर्ट नेगेटिव व 4372 सेंपल प्रक्रियाधीन हंै।
इसी तरह शनिवार को जिले में 523 चिकित्सा टीमों ने 8 हजार 756 घरों का सर्वे कर 23 हजार 345 लोगों की स्क्रीनिंग की। वहीं जिले में कोरोना पॉजिटिव क्षेत्रों में विभाग की टीमें फिर से गहनता से स्क्रनिंग कर संक्रमित के सम्पर्क में आए लोगों को क्वॉरंटीन कर उनके सेंपल जांच के लिए भेज रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *