Health

#Jalore जालोर में फिर कोरोना हुआ एक्टिव, आज मिल गए इतने नए मामले

अब तक जिले में कोरोना पॉजिटिव को आंकडा हुआ
जालोर. कुछ दिन थमने के बाद गुरुवार को एक बार फिर कोरोना एक्टिव मोड में नजर आया है। जिले में गत कई दिनों से कोरोना संक्रमण से राहत के बाद एक साथ 6 नये कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग द्वारा पॉजिटिव आये क्षेत्रों में तुरन्त प्रभाव से आगामी कार्यवाही की जा रही है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि कोरोना जांच हेतु भिजवाये गये प्रक्रियाधीन सेम्पल में से गुरूवार को 499 सेम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिसमें 6 नये व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव जिसमे सायला में 1, भूति में 1, भाद्राजून में 2, सांचौर का 1, चाटवाड़ा में 1 पाए गए एवं 2 की जांच रिपोर्ट रिपीट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। वहीं 487 नेगेटिव व 4 सेम्पल के रिजेक्ट होने की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। पॉजिटिव की रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद कंटेनमेंट जोन में विभाग द्वारा अविलम्ब आगामी कार्यवाही शुरू कर दी गई है। पॉजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क सूत्र की सूचना एकत्रित कर चिकित्साकर्मियों द्वारा स्क्रीनिंग, क्वारेन्टाईन, सेम्पलिंग आदि गतिविधियां की जा रही है।

16 एक्टिव केस जालोर में
डॉ. देवल ने बताया कि आज प्राप्त रिपोर्ट में 18 कोरोना पॉजिटिव लोगों की दुबारा जांच रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है, जिले में कोरोना एक्टिव केस 16 केस हैं।

डॉ. देवल ने बताया कि संदेहास्पद व्यक्तियों एवं कोरोना संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आये व्यक्तियो में से जिले में अब तक कुल 14010 सेम्पल लिये गये हैं इनमें से 12559 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है जिले में अब तक कुल 168 व्यक्ति कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाये गये हैं। 729 सैम्पल प्रक्रियाधीन है।

583 टीमों द्वारा स्क्रीनिंग
गुरूवार को जिले में 583 टीमों द्वारा 8 हजार 832 घरो का सर्वे कर 29 हजार 843 से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की गई। जिले में कोरोना पॉजिटिव पाए गए क्षेत्रों में विभाग की टीमों द्वारा पुन: गहनता से स्क्रीनिंग कर संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आए लोगों को संस्थागत क्वारेंटाईन कर उनके सैम्पल जांच के लिए भिजवाये जा रहे हैं। सीएमएचओ डॉ. गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि जिले मे प्रवेश करने वाले लोगां एवं पॉजिटिव आये लोगां के परिवार के सदस्यों एवं सम्पर्क में आये लोगों को घर तथा अधिकृत सेंटर में क्वारेन्टाईन किया जा रहा है। वर्तमान में 33 व्यक्तियों को संस्थागत क्वारेन्टाईन कर चिकित्सीय देखभाल में रखा गया है। जिले में अब तक 1105 लोगों को संस्थागत क्वारेन्टाईन किया गया था। जिनमें से 1072 व्यक्तियों के क्वारेन्टाईन दिवस पूर्ण होने तथा सेम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *