Action on illegal liquor business in Jalore district
crime Jalore

सेल टैक्स की कार्रवाई, भारी मात्रा में बीड़ी जब्त

गुजरात से एक वेन में भरकर लाया जा रहा था लाखों का माल, भीनमाल व रानीवाड़ा के ग्रामीण क्षेत्रों में करनी थी सप्लाई, पाली की सेलटैक्स टीम ने की कार्रवाई

 

ajanta
ajanta

जालोर. जिले की सेलटैक्स विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए बीड़ी को जब्त किया। पाली की टीम ने एक वेन में बिना बिल गुजरात से लाई जा रही दस तरह की नकली बीड़ी और बीड़ी बनाने की सामग्री की बड़ी खेप पकड़ी। विभाग की टीम वेन को रानीवाड़ा थाने लेकर पहुंची। जहां माल की काउंटिंग के बाद माल सहित वाहन को पाली ले जाया गया। सेल टैक्स विभाग की कार्यवाही से रानीवाड़ा सहित क्षेत्र भर में नकली व बिना बिल वाला माल बेचने वालों में हड़कंप सा मच गया। पूछताछ में सामने आया कि चालक की ओर से यह खेप रानीवाड़ा व भीनमाल क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में सप्लाई की जानी थी।

जालोर से सटता है गुजरात

जालोर जिले के रानीवाड़ा, सांचौर क्षेत्र गुजरात से सीधे तौर पर सटे हुए हैं। पूर्व में बिना बिल के तम्बाकू सहित अन्य खाद्य सामग्री गुजरात से ट्रकों व भारी वाहनों में भरकर लाए जाते थे। विभागीय टीम ने इन भारी वाहनों पर नजर रखनी शुरू की तो टैक्स चोरी करने वाले व्यक्ति छोटे वाहन पिकअप, वेन व कारों में बिना बिल की बीड़ी, सिगरेट व पान मसाला सहित अन्य सामग्री भरकर रानीवाड़ा के अलावा जिलेभर में पहुंचाते है। ऐसे में सरकार को टैक्स का खुलकर चूना लगाया जा रहा है।

इसलिए गुजरात से आती है नकली खाद्य सामग्री

रानीवाड़ा उपखण्ड गुजरात राज्य की सीमा पर होने के कारण यहां के कुछेक बड़े व्यापारी अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में गुजरात राज्य के डीसा से नकली बीड़ी के अलावा सिगरेट, पान मसाला व तम्बाकू सहित घी, तेल, मिर्च मसाला व हल्दी पाउडर सहित विभिन्न प्रकार की खाद्य सामग्री खरीदकर ग्रामीण क्षेत्रों में छोट-छोटे दुकानदारों तक पहुंचाते हैं।

5 Replies to “सेल टैक्स की कार्रवाई, भारी मात्रा में बीड़ी जब्त

  1. Pingback: sex girldie

Leave a Reply