This train will run from Jalore to Bangalore after six months
Jalore

छह माह बाद जालोर से बैंगलोर के लिए चलेगी यह टे्रन

 दिसवारियों को राहत, लेकिन अभी ज्यादातर लंबी दूरी की टे्रनों को हरी झंडी का इंतजार

जालोर. प्रवासियों के लिए राहत भरी खबर है। त्योहारी सीजन में मुख्य रूप से कर्नाटका और गुजरात राज्य के जिले के प्रवासियों को आवाजाही के लिए रेल यातायात की सुविधा मिल सकेगी। 16 अक्टूबर से लंबी दूरी की टे्रन यशवंतपुर एक्सप्रेस का संचालन हो रहा है।

जो राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट और कर्नाटका राज्य के प्रवासियों के लिए सौगात होगी। ये वे क्षेत्र हैं जहां पर जालोर के सर्वाधिक प्रवासी अपना व्यापार कर रहे हैं।

अभी हालात ऐसे है कि अधिकतर दिसावरी कोरोना संकट के दौरान जालोर तक पहुंच गए थे, जो त्योहारी सीजन में फिर से अपनी कर्म भूमि तक पहुंचना चाहते हैं। वहीं कई प्रवासी ऐसे भी है। जो फिर से अपनी मातृभूमि तक पहुंचना चाहते हैं। इन दोनों ही वर्गों के लिए यह टे्रन महत्वपूर्ण है।

इस समय सारणी से चलेगी टे्रन

बाड़मेर-यशवन्तपुर-बाड़मेर एसी साप्ताहिक स्पेशल रेलसेवा का संचालन किया जा रहा है। यह टे्रन बाड़मेर से 16 अक्टूबर शुक्रवर को सवेरे 3.45 बजे रवाना होगी और रविवार को सवेरे 3.15 बजे यशवंतपुर पहुंच जाएगी।

इसी तरह यशवंतपुर से यह टे्रन 19 अक्टूबर से प्रत्येक सोमवार को सवेरे 10.30 बजे रवाना होकर बुधवार को 5.20 बजे बाड़मेर पहुंचेगी। इस ट्रेन का ठहराव उत्तर पश्चिम रेलवे के बाड़मेर, बायतु, बालोतरा जंक्शन, समदड़ी, मोकलसर, जालोर, मोदरान, मारवाड भीनवाल, रानीवाड़ा स्टेशनों पर होगा।

बाड़मेर और जालोर जिले के महत्वपूर्ण स्टेशनों के अलावा यह टे्रन गुजरात राज्य के भीलड़ी, पाटन, मेहसाना, अहमदाबाद, आणंद, वड़ोदरा, अंकलेश्वर, सूरत, वापली, वसई रोड, कल्याण, पुणे, सोलापुर, विजयपुर, बागलकोट, बदामी, गदग, हुबली, दावणगिरी, अरसीकेरे, टूम्कुर होते हुए यशवंतपुर पहुंचेगी।

जिले में यहां इतने बजे पहुंचेगी टे्रन
बाड़मेर से यशवंतपुर को चलने वाली टे्रन जालोर सवेरे 7.11 बजे जालोर पहुंचेगी। इसी तरह यशवंतपुर से आने वाली टे्रन रात 1.30 बजे जालोर आएगी।

वहीं मोदरान में इसका टाइमिंग क्रमश: सवेरे 7.42 और रात 12.59 बजे, भीनमाल में सवेरे 8.10 बजे और रात 12.37, रानीवाड़ा में बाड़मेर से आने वाली टे्रन का टाइमिंग सवेरे 8.26 और यशवंतपुर से आने वाली टे्रन का टाइमिंग रात 12.10 बजे रहेगा। इस रेलसेवा में 01 फस्र्ट एसी, 03 सैकण्ड एसी, 10 थर्ड एसी, 01 पेंट्रीकार व 02 पॉवरकार डिब्बे होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *