Rescue landed in the well and got death
crime Jalore

कुएं में बचाव को उतरे और मिल गई मौत

एसडीआरएफ टीम ने ऑक्सीजन सिलेण्डर लगाकर कुएं में उतरकर निकाले शव व मृत गाय का बछड़ा

भीनमाल. जसवंतपुरा के डोरडा में रविवार को एक हादसे में दो युवकों को जान गंवानी पड़ी। मामले में डोरडा गांव में रविवार को गाय के बछड़े को निकालने कुएं में उतरे दो जनों की जहरीले गैस से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार रविवार सुबह दोनों व्यक्ति गाय के बछड़े को बचाने के लिए कुएं में उतरे थे, लेकिन जहरीले गैस से दोनों बेहोश हो गए और उनकी कुएं में ही मौत हो गई। काफी देर तक दोनों के कुएं से बाहर नहीं निकले तो लोगों ने घटना की सूचना प्रशासन को दी। प्रशासन ने सूचना पर एसडीआरएफ टीम को बुलाया और मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कर दोनों के शव व गाय के बछड़े को बाहर निकाला गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। जानकारी मिलते ही एसडीएम शैलेन्द्रसिंह, रानीवाड़ा डीएसपी रतनलाल व तहसीलदार रामलाल मीणा भी मौके पर पहुंचे।

जसवंतपुरा थानाप्रभारी शाबिर मोहम्मद ने बताया कि डोरड़ा गांव की सरहद में स्थित कृषि कुएं पर डोरड़ा निवासी रतनसिंह (35) पुत्र रावताराम रावणा राजपूत व केवाराम (55) पुत्र प्रहलादराम भील दोनों कुएं में उतरे थे। कुएं में खारा पानी होने की वजह से इसका उपयोग कम ही हो रहा था। दोनों ही जने कुएं में उतरे और कुएं में जहरीली गैस होने से वे बेहोश हो गए। वहीं दम घुटने से दोनों की मौत हो गई।

टीम आई, लेकिन नहीं बचा पाई

सूचना पर एसडीआरएफ टीम कमांडर गुलाबाराम के नेतृत्व में कुएं पर पहुंची और ऑक्सीजन सिलेंडर व मास्क पहनाकर टीम ने रेस्क्यू किया। टीम के लोग रस्से के सहारे ऑक्सीजन गैस सिलेण्डर व मास्क बांध कर एक-एक कर कुएं में उतरे। काफी मशक्कत के बाद दोनों के शव व मृत गाय के बछड़े को बाहर निकाला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *