Police attacked here in Jalore
crime Jalore

जालोर में यहां पुलिस पर ही हमला

 एक एएसआई समेत चार पुलिसकर्मी चोटिल, वायरलैस रूम में शिकायतकर्ता का सिर फोड़ा, 18 हमलावार गिरफ्तार

जालोर. क्षेत्र के हिंडवाड़ा गांव की गोचर भूमि पर एसडीएम की ओर से रविवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इससे नाराज अतिक्रमियों ने शिकायतर्का का पीछा करते हुए थाने पहुंचकर शिकायतकर्ता व पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में शिकायतकर्ता लहुलुहान हो गया। जबकि थाने में मौजूद एक एएसआई सहित चार पुलिसकर्मी चोटिल हो गए।

जानकारी के अनुसार हिंडवाड़ा गांव की गोचर भूमि में एक गोशाला चलाने वालों की ओर से तारबंदी कर अतिक्रमण कर रखा था। जिसे हटाने के लिए रविवार अलसुबह एसडीएम सहित राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची। मौके से अतिक्रमण हटाकर टीम एसडीएम सहित वापस लौट गई। इस दौरान गुस्साई अतिक्रमियों की भीड़ एसडीएम के कार्यालय पहुंच गई, मगर एसडीएम वहां से पहले से ही निकल गए। तभी कार्यालय के आगे से ही निजी वाहन में जा रहे शिकायतकर्ता के वाहन को भीड़ ने रोकने का प्रयास किया और पत्थरबाजी भी की।

बाद में शिकायतकर्ता जान बचाने के लिए थाने पहुंचा तो भीड़ उसके पीछे दौड़ते हुए पुलिस थाने में घुस गई। ऐसे में पुलिस के संभलने से पहले ही लोगों ने पत्थरों से हमला शुरु कर दिया। जिससे शिकायतकर्ता व पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस दौरान पुलिस ने आपात स्थिति को संभालते हुए अतिक्रमियों को खदेड़ा। वहीं १८ हमलावरों को मौके पर ही गिफ्तार कर लिया गया। जबकि बाकी लोग थाने की दीवार फांदकर मौके से भाग छूटे।

५० से ६० जने थे हमलावर

पुलिस ने बताया कि थाने में अचानक ही 50 से 60 लोगों की भीड़ अतिक्रमण की शिकायत करने वाले व्यक्ति का पीछा करते हुए पहुंची और ताबड़तोड हमला बोल दिया। गुस्साई भीड़ पत्थरों से हमला करती रही। शिकायत कर्ता हाड़ेचा निवासी आसाराम पुत्र मंगलाराम विश्नोई जान बचाने के लिए थाने के वायरलैस रूम में घुस गया, मगर भीड़ ने वहां घुसकर पत्थर से उसका सिर फोड़ दिया। इधर, पुलिस थाने पर इस तरह दिन दहाड़े हमला करने से आमजन में भी भय पैदा हो गया है। ऐसे में लोगों से पुलिस की वर्दी का खौफ खत्म होता नजर आ रहा है।

१८ जनों को किया गिरफ्तार

चितलवाना थाने में हमला करने के आरोप में पुलिस ने हिंडवाड़ा निवासी नरेश पुत्र मूलाराम पुरोहित, भरतकुमार पुत्र मोहनलाल पुरोहित, वगताराम पुत्र जामाराम पुरोहित, हरेश पुत्र आम्बाराम पुरोहित, कपिल पुत्र भगाराम पुरोहित, मूलाराम पुत्र पीराराम पुरोहित, रामाराम पुत्र पीराराम पुरोहित, आमली निवासी बाबूलाल पुत्र रावताराम पुरोहित, केशाराम पुत्र रवजीराम पुरोहित, दिनेश पुत्र हमीराराम पुरोहित, महेन्द्र पुत्र हेमराज पुरोहित, पीराराम पुत्र खेमाराम सुथार, रिड़मलराम पुत्र हमीराराम पुरोहित, सांवलाराम पुत्र पुनमाराम पुरोहित, नरसाराम पुत्र अणदाराम पुरोहित, रमेशकुमार पुत्र शिवजीराम पुरोहित, बाबुलाल पुत्र मगाराम सुथार, प्रकाशकुमार पुत्र कृष्ण पुरोहित को गिरफ्तार किया है। चितलवाना थाने पर हमला करने आई अतिक्रमियों की भीड़ ने थाने के पुलिसकर्मियों के संभलने से पहले ही पत्थरों व लाठियों से मारपीट करनी शुरू कर दी। इस दौरान पर तत्परता दिखाते हुए भीड़ पर काबू किया और हमलावरों को कुछ ही समय में घेर कर गिरफ्तार कर लिया गया। शेष हमलावरों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।एसपी ने भेजा अतिरिक्त जाब्ताचितलवाना थाने पर हमले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक श्यामसिंह ने तुरन्त ही सांचौर व झाब थाने का अतिरिक्त जाब्ता मौके पर भेजा और हमलावरों को पकड़ा गया। वहीं चोटिल पुलिसकर्मियों का मेडिकल भी करवाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *