Jalore district increased the risk of corona here, finally curfew had to be imposed
Health Jalore

#Jalore जालौर के इस गांव की महिला अब निकली कोरोना पाजिटिव

अब तक लिये कुल 14812 सेम्पल में से 13219 नेगेटिव, 169 पॉजिटिव एवं 493 प्रक्रियाधीन
जालोर.उदयपुर स्वास्थ विभाग से प्राप्त सूचना अनुसार तवाव जालोर निवासी महिला की उदयपुर में कोरोना संक्रमण जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। महिला उपचार हेतु उदयपुर गई थी जहां उपचार से पूर्व कोरोना संक्रमण जांच में पॉजिटिव पाई गई। पॉजिटिव आने के पश्चात् महिला को उदयपुर में चिकित्सीय देखभाल में रखा गया है, साथ ही पॉजिटिव पाई गई महिला के निवास स्थान एवं सम्पर्क सूत्र की स्क्रीनिंग, सैम्पलिंग एवं आगामी कार्यवाही हेतु बीसीएमओ जसवंतपुरा को निर्देशित किया गया। संदेहास्पद व्यक्तियों एवं कोरोना संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आये व्यक्तियो में से जिले में अब तक कुल 14812 सेम्पल लिये गये हैं, इनमें से 13219 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। 493 सैम्पल जांच हेतु प्रक्रियाधीन है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जी.एस. गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि स्टेडियम प्रांगण में रविवार को जिला मुख्यालय पर आई रेलगाडी में आने वाले जालोर जिले व अन्य जिलों के प्रवासियां की स्क्रीनिंग एवं 89 लोगां के रेण्डम सैम्पल लिये गये। संबधित उपखण्ड मुख्यालय पर भी आने वाले प्रवासियों की स्क्रीनिंग एवं सैम्पलिंग की गई। शाम तक प्राप्त रिपोर्ट अनुसार रानीवाड़ा में 8, भीनमाल में 9, जसवंतपुरा में 15, सायला में 3 रेण्डम सैम्पल लिये गये हैं।

रविवार को 29 हजार से अधिक लोगों की हुई स्क्रीनिंग
रविवार को जिले में 565 टीमों द्वारा 8 हजार 124 घरो का सर्वे कर 29 हजार 956 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। जिले में कोरोना पॉजिटिव पाये गये क्षेत्रों में विभाग की टीमों द्वारा पुनः गहनता से स्क्रीनिंग कर संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये लोगों को संस्थागत क्वारेंटाईन कर उनके सैम्पल जांच हेतु भिजवाये जा रहे हैं।

अब तक 1117 लोगों को किया गया संस्थागत क्वारेन्टाईन
जिले मे प्रवेश करने वाले लोगां एवं पॉजिटिव आये लोगां के परिवार के सदस्यों एवं सम्पर्क में आये लोगों को घर तथा अधिकृत सेंटर में क्वारेन्टाईन किया जा रहा है। वर्तमान में 41 व्यक्तियों को संस्थागत क्वारेन्टाईन कर चिकित्सीय देखभाल में रखा गया है। जिले में अब तक 1117 लोगों को संस्थागत क्वारेन्टाईन किया गया था, जिनमें से 1076 व्यक्तियों के क्वारेन्टाईन दिवस पूर्ण होने तथा सेम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।

2 Replies to “#Jalore जालौर के इस गांव की महिला अब निकली कोरोना पाजिटिव

Leave a Reply