Jalore received maximum rainfall here
Jalore

जाविया खोड़ेश्वर महादेव में छाई ऐसी रंगत

जसवंतपुरा स्थित खोड़ेश्वर महादेव मंदिर की पहाडिय़ोंं पर बारिश के साथ छाई हरियाली

जालोर. जसवंतपुरा क्षेत्र सुन्धामाता कंजर्वेशन एरिया में दो दिन पूर्व हुई बारिश से मौसम में बदलाव के साथ प्राकृतिक छटा भी निखर उठी है। जाविया खोड़ेश्वर क्षेत्र में बारिश के बाद झरनों में बहाव शुरू हो चुका है। यहां लोग पहुंचने शुरू हो चुके हैं। हालांकि अब तक अपेक्षाकृत कम बारिश है।

लेकिन उसके बाद भी यहां श्रद्धालुओं और पर्यटकों के पहुंचने का क्रम जारी है। दो दिन पूर्व हुई अच्छी बारिश के बाद यहां झरना भी ब हने लगा है। श्रावण मास के अंतिम सोमवार व रक्षाबंधन का अवकाश होने के कारण सोमवार को खोड़ेश्वर मंदिर जाविया में पूरे दिन मेले सा माहौल रहा। कई लोग अपने परिवार के साथ महादेव के दर्शन करने आए हालांकि की कोरोना की वजह से मंदिर के कपाट आमजन के लिए बने थे, फिर भी लोगों ने दूर से ही धोक लगाकर प्राकृतिक हरियाली और झरनों का जमकर लुफ्त उठाया।

यहां भी कम नहीं रंगत

अरावली से लगती सुंधा क्षेत्र एवं जसवंतपुरा की पहाडिय़ां इन दिनों सुकून दे रही है। अरावली से लगती हिना पहाडिय़ों पर हरियाली छानें से बदली बदली नजर आ रही है। इन पहाडिय़ों को नजदीक से निहारने के लिए स्थानीय लोगों के अलावा बाहरी के पर्यटक भी आ रहे हैं। श्रावण मास में पूरे महा यहां पर लोगों की रेलम पेल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *