Jalore National Politics RAJASTHAN

कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने सायला सीआई पर लगाया रिश्वत लेने का आरोप ….जानिए पुरा मामला

  • कार्यकर्ता ने सायला सीआई पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया, कहा ऐसे अधिकारी को हटाओं या हमारा इस्तीफा स्वीकार करों

  • ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सायला के संगठनात्मक चुनाव को लेकर बैठक आयोजित

  • बैठक में पदाधिकारियों को कार्यकर्ताओं की नाराजगी का सामना करना पड़ा

    श्रवणसिंह राजपुरोहित / सायला।
    कस्बे के जूना गालां स्थित विश्वकर्मा मंदिर में शनिवार को ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी सायला के संगठनात्मक चुनावों को लेकर ब्लाॅक निर्वाचन अधिकारी महीप मीणा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें क्षेत्रभर से कांग्रेस के कई पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

बैठक में कांग्रेस पदाधिकारियों को कार्यकर्ताओं की काफी नाराजगी का सामना करना पडा। इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लालसिंह भुण्डवा ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को भी रिश्वत देकर कार्य करवाना पड़ता है। उन्होने सायला सीआई पर एक कार्य के लिए उनसे रिश्वत की मांग का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि बडे नेताओं ने भ्रष्ट अधिकारियों को लगा दिया है।

ऐसे अधिकारी किसी कार्यकर्ता की सुनते नही है। इसलिए इन भ्रष्ट अधिकारियों को हटाओं या फिर हमारा इस्तीफा स्वीकार करो। अन्यथा इसका खामियाजा चुनाव में पार्टी को भुगतना पड़ेगा। वही कार्यकर्ता चुन्नीलाल व देवाराम मेघवाल ने कहा कि सभी विभागों में भ्रष्टाचार हो रहा है। लेकिन बड़े नेता छोटे कार्यकर्ताओं की सुनते नही है। ऐसे में संगठन के बडे नेता स्वयं ही पार्टी को हराने का कार्य कर रहे है।

इसे भी पढे …टोल वसूली के नाम पर लूट, सुविधाओ का अभाव

जिस पर एनएसयूआई के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भरत मेघवाल ने कहा कि यदि कोई अधिकारी रिश्वत की मांग करता है तो ऐसे अधिकारियों का बैठक में नाम बताओं। बडे नेताओं की भागीदारी है तभी तो अधिकारी खुलेआम रिश्वत की मांग कर रहे है। जिससे एक बारगी माहौल काफी गर्मा गया। हालांकि निवर्तमान ब्लाॅक अध्यक्ष अजीतसिंह देता के आग्रह के बाद माहौल शांत हो गया।

इस दौरान सरपंच संघ ब्लॉक अध्यक्ष भंवरसिंह बालावत, सुरजपालसिंह सुराणा, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष शैतानसिंह धनाणी, महेन्द्रपालसिंह पोषाणा, सरपंच सोहनलाल गर्ग, जिला परिषद सदस्य रामाराम चौधरी, नत्थू खान, सवाईसिंह चंपावत, मांगीलाल गर्ग, लच्छीराम माली, इन्द्रसिंह सायला, सुराराम देवासी, गोपाल देवासी, निबाब खान, देवाराम मेघवाल, चुन्नीलाल बागरी, आंसूखान पुनावास, दीपाराम, ताराराम चैधरी, नैनदान हरमू सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

अध्यक्ष का चुनाव कार्यकर्ताओं की सहमति से होगा

बैठक को सम्बोधित करते हुए ब्लॉक निर्वाचन अधिकारी महीप मीणा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक संगठन न होकर परिवार की तरह है। पीसीसी द्वारा मुझे सायला ब्लॉक के संगठन के चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी है। ब्लॉक अध्यक्ष का चुनाव सभी कार्यकर्ताओं की सहमति से किया जाएगा। मीणा ने संगठन चुनाव के बारे में विस्तृत जानकारी दी। वही पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा दिए गए सुझावों को आलाकमान तक पहुंचाने की बात कही।

पैराशूट ब्लाॅक अध्यक्ष स्वीकार्य नहीं

पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल ने कहा कि संगठन के चुनाव में सभी वर्गों को ध्यान में रखकर ब्लॉक अध्यक्ष बनाने की आवश्यकता है। ताकि जो वर्ग विशेष पार्टी से दूरियां बनाकर जा रहे है, उनको जोड़ने का कार्य किया जा सकें। एनएसयूआई पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भरत मेघवाल ने सभी की रायशुमारी से सभी को साथ लेकर चलने वाले व सक्रिय कार्यकर्ता को जिम्मेदारी सौपने की बात कही। वही मेघवाल ने पैराशूट ब्लॉक अध्यक्ष स्वीकार नही करने की बात कही। ब्लॉक अध्यक्ष अजीतसिंह देताकला ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

shrawan singh
Contact No: 9950980481

2 Replies to “कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने सायला सीआई पर लगाया रिश्वत लेने का आरोप ….जानिए पुरा मामला

  1. Pingback: super kaya 88

Comments are closed.