Now you can travel in Sundelav, boats started floating
Jalore

रविवार से शुरु हो जाएगी सुंदेलाव में बोटिंग

– लंबी कवायद के बाद रविवार को शुभारंभ के बाद कर सकेंगे बोटिंग

जालोर. शहर के सुंदेलाव तालाब में 29 नवंबर को नौकायन का शुभारंभ किया जाएगा। कलक्टर हिमांशु गुप्ता, नगर परिषद आयुक्त महिपालसिंह, सभापति गोविंद टांक समेत शहरवासियों की मौजूदगी में बोटिंग के लिए शुभारंभ होगा। इसके बाद तालाब में नौकायन की सौगात शहरवासियों को उपलब्ध हो जाएगी। नगरपरिषद ने सुंदेलाव तालाब के सौंदर्यन के लिए 15 लाख रुपए व्यय किए हैं। इस राशि से नावों के लिए प्लेटफार्म का निर्माण, लाइफ जैकेट, बोट लाई गई है।

इनका रहा सहयोग

सुंदेलाव तालाब विकास कार्य में दानदाताओं, सहयोगकर्ताओं और विभिन्न विभागों का भी सकारात्मक सहयोग रहा। इस सहयोग के बूते ही तालाब की खुदाई का कार्य, समतलीकरण का कार्य किया गया।

हीं तालाब पर बोटिंग के उद्घाटन कार्यक्रम में सकारात्मक भूमिका निभाने वाले दानदाताओं और विकास कार्य में सहयोग के लिए दानदाताओं को भी आमंत्रित किया गया है। तालाब के एक छोर पर हनुमान मंदिर बोटिंग स्पेस के पास से लेकर जल संसाधन विभाग के पास से पुल तक इंटरलॉकिंग का कार्य करवाया जाएगा। आयुक्त महिपालसिंह ने बताया कि इस कार्य के लिए प्रशासनिक स्वीकृति जारी हो चुकी है। वित्तीय स्वीकृति के साथ ही यह कार्य कर दिया जाएगा।

यह कार्य भी हुए

दानदाताओं के सहयोग के साथ साथ नगरपरिषद ने भी कई अन्य कार्य करवाए हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को तालाब के बीच के हिस्से में फाउंटेन लगाया गया। इसकी टेस्टिंग शनिवार को होगी। इधर, तालाब के चारों तरफ रोशनी के उचित प्रबंधन के लिए भी दानदाता आगे आएं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *