Officials arrived to inspect this dam of Jalore, the reason was
Jalore

जालोर के इस बांध का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी, कारण यह रहा

 वर्ष 2017 में बाढ़ के हालात में एक हिस्सा टूटने से आ गई थी बाढ़

जालोर. रानीवाड़ा क्षेत्र में अच्छी बारिश के बीच गुजरात राज्य में खतरा गहरा रहा है। कारण यहां स्थित जेतपुरा बांध, जिसके कारण वर्ष 2017 में धनेरा गुजरात में बाढ़ आई थी। कस्बे समेत क्षेत्रभर में सोमवार सवेरे से बारिश का दौर जारी रहा।

जेतपुरा बांध में दूसरे दिन भी पानी की आवक जारी रही हैं। जेतपुरा बांध में पानी की आवक की खबर सुनकर गुजरात के धानेरा शहर में चिंता का माहौल बन गया। क्यों कि वर्ष 2017 में अतिवृष्टि के दौरान जेतपुरा बांध टूट गया था और यह पानी धनेरा पहुुंचने से वहां बाढ़ के हालात पैदा हो गए थे। पिछले दो दिन से हो रही लगातार बारिश से क्षेत्र के नदी-नालों के साथ-साथ तालाबों में पानी की अच्छी आवक हुई हैं।

निरीक्षण पहुंचे अधिकारी

कस्बे समेत क्षेत्रभर में रविवार और सोमवार को जारी बारिश के बाद जेतपुरा बांध में आवक की पानी को देखते हुए रानीवाड़ा उपखण्ड अधिकारी प्रकाशचन्द अग्रवाल, तहसीलदार शंकरलाल मीणा सहित जलसंसाधन विभाग के अधिकारियों ने बांध का निरीक्षण किया।

इसलिए परेशानी

जेतपुरा बांध में आवक की आवक शुरू होते ही गेटों के नीचे सें पानी का रिसाव होने लगा हैं। बांध के गेटों के नीचे लगी रबर रिंग पुरानी होने से टूट चुके हैं। जिससे गेटों से नीचे पानी का रिसाव हो रहा हैं। जलसंसाधन विभाग के अधिकारियों की अनदेखी के कारण रबर रिंग को नहीं बदला गया हैं। जिससे धीरे-धीरे पानी का रिसाव हो रहा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *