Jaipur

#Jaipur राजस्थान में रोडवेज बसो के संचालक को लेकर ये आई बडी खबर

बसें चलाने की योजना पर विचार- सभी जिलों को जोड़ने की कवायद
जयपुर. राजस्थान रोडवेज के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्री नवीन जैन ने आज दिनांक 01.06.2020 को सभी जोनल मैनेजर एवं मुख्यालय के अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक कर फीडबेक के आधार पर सभी से चर्चा की गई। इसमें मुख्य रूप से यह देखा गया कि सभी जिला मुख्यालय से जयपुर तथा मुख्य मुख्य शहरों को आपस में जोड़ा जावे.

इसमें इस बात का भी ध्यान रखा गया कि वर्तमान में राज्य में श्रमिकों/ छात्रों/ पर्यटन /मंदिरों तथा अन्य पवित्र स्थानों के मुवमेन्ट शून्य प्रायः होने के कारण रूट्स का निर्णय अत्यधिक सावधानी से किया जावे। इस सम्बन्ध में यह भी तय किया गया कि रोडवेज की बसों का संचालन जनता की मांग के आधार पर करते हुए चरणबद्व तरीके से किया जावे। इसलिए 3 जून, 2020 से लगभग 100 नये रूटों पर तथा आगामी सप्ताह में लगभग 200 रूट खोल कर बसें चालना तय किया गया है। 10 जून के बाद उस समय की स्थिति के अुनरूप नये रूट जोडे़ जा सकेगें।

  1. लोग dimandabus.rsrtc@gmail.com पर ई मेल कर अपने सुझाव दे सकते हैं। इन सारे रूट के बीच में आने वाले स्टॉप को देखते हुए लिस्ट बनाने के निर्देश दिये गये।
    रोडवेज के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्री नवीन जैन ने यह भी बताया कि 2 जून, 2020 को सांय 4.00 बजे से इन रूटों पर सभी यात्री ऑनलाईन बुकिंग प्रारम्भ कर
    सकेंगे । यह भी निर्णय लिया गया कि ऑन लाईन बुकिंग को बढावा देने के लिए बुकिंग करने वाले रजिस्टर्ड यात्री को ही 5 प्रतिशत प्रोत्साहन राशि कैशबैक के रूप में उनके अकान्ट में दी जायेगी, यदि आप रजिस्टर्ड यूजर नहीं हैं तो ऑनलाईन टिकिट लेने से पूर्व अपने आपको रोडवेज की ऑन लाईन टिकिट बेवसाईट, जो वह आगामी टिकिट बुकिंग के समय काम में ले सकेगा। यात्री टिकिट बस स्टेण्ड के काउन्टर तथा बस में ETIM मशीन के माध्यम से भी ले सकेगें, परन्तु उस पर किसी प्रकार का कैश बैक नहीं मिलेगा।
    बैठक में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी उपाय, सावधानी रखने के निर्देश दिये गये तथा बस में स्वीकृत बैठक क्षमता से अधिक यात्री नहीं बैठाने तथा थर्मल स्क्रेनिंग के उपरान्त बस स्टेण्ड में प्रवेश देने का निर्णय लिया गया तथा इन शर्तो को पूर्ण सख्ती से लागू किया जावे। बस स्टेण्ड पूछताछ व टिकिट बुकिंग पर बैठने वाले कार्मिकों को फेस शील्ड तथा बस में कैश लेन देन करने वाले परिचालक को वाशेवल ग्लब्स व मास्क उपलब्ध कराये जावेंगें। आज की बैठक में लिये गये निर्णय उपरान्त 3 जून, 2020 से प्रारम्भ होने वाले रूटों की जानकारी 2 जून, 2020 को प्रातः 10.00 बजे रोडवेज की बेवसाईड www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर देख सकते हैं। ऑन लाईन के अलावा यह भी व्यवस्था रहेगी कि यात्री बस के परिचालक से वापसी का टिकिट भी ले सकते हैं। आम जनता से अपील की जाती है कि वे किसी बस में बैठने से पूर्व स्टोपेज के बारे में परिचालक से आवश्यक रूप से पूछ लें। सामान्य व्यवस्था बनये जाने तक यात्रियों को नियत्रंण कक्ष टोल फ्री नम्बर 18002000103 से प्राप्त करने की सलाह दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *