International National Politics

कोरोना के दौरान रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों का भी 50 लाख रूपये बीमा हो : बुनकर

शाहपुरा संवाददाता-संतोष कुमार वर्मा

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जैसे अन्य जरूरी विभाग के लोगों का 50 लाख रुपये का बीमा किया गया है वैसे ही बाजार में कोरोना वायरस महामारी की रिपोटिंग कर रहे पत्रकारों का भी बीमा होना चाहिए।बिदारा निवासी सामाजिक कार्यकर्ता पूरणमल बुनकर ने कोरोना महामारी की रिपोटिंग कर रहे पत्रकारों का भी 50 लाख रूपये बीमा करने की मांग की है। बुनकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को ईमेल के माध्यम से पत्र भेजकर पत्रकारों के लिए भी 50 लाख रुपये के बीमा कवर प्रदान करने की मांग की है।
जरूरी सेवाओं में शामिल करे
उन्होंने कहा कि मीडिया के कामकाज को भी जरूरी सेवाओं में शामिल किया जाना चाहिये। इससे पत्रकारों को निश्चित तौर पर मजबूती और हौंसला मिलेगा। पत्रकारों के लिए भी इंश्योरेंस सेवा लागू होने से ग्राउंड ज़ीरो से पल-पल की खबरें देश को पहुंचा रहे, राष्ट्र सेवा में जुटे पत्रकारों और उनके परिजनों को लगेगा कि केंद्र सरकार को उनकी भी उतनी ही चिंता है।
उन्होंने कहा जिस तरह केंद्रीय वित्तमंत्री ने डॉक्टरों, और स्वास्थ्य कर्मियों आदि के लिए 50 लाख रूपये बीमे की घोषणा की है उसी तरह यह सुविधा पत्रकारों को भी मिलनी चाहिए। उन्होंने चिकित्सकों और चिकित्सा से जुड़े कर्मियों को बीमा कवर प्रदान करने के लिये केंद्र सरकार का धन्यवाद किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *