crime

सायला में एक ही रात में अज्ञात चोरो ने पांच मकानों के ताले तोडकर नकदी समेत लाखों रूपये के सामान पर हाथ साफ किया

– मौहल्लेवासियों के जागने की भनक लगने पर हुए फरार, पुलिस खाली हाथ

सायला।
कस्बे के उदेशों का वास में शनिवार रात्रि को अज्ञात चोरो ने पांच मकानों के ताले तोडकर नकदी समेत लाखों रूपये के सोने चांदी के आभूषणों पर हाथ साफा कर लिया है। वही एक रात्रि में ही पांच मकानों में हुई चोरी की वारदात ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खडे कर दिए है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उदेशो का वास में नरपतसिंह पुत्र जेरूपजी राजपुरोहित के सूने मकान में अज्ञात चोरो ने ताले तोडकर नकदी समेत लाखों रूपये के सोने-चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ कर लिया। जबकि नरपतसिंह व्यवसाय के लिए बाहर रहते है एवं उनकी पत्नी पिछले चार दिन से पीहर थलवाड गई हुई थी। इसी प्रकार चोरो ने हडमतसिंह पुत्र आसाजी पुरोहित, दुर्गेश पुत्र हडमताजी पुरोहित, रूगनाथ पुत्र नगाजी पुरोहित एवं गुलाबसिंह पुत्र उम्मेदसिंह राजपूत के मकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। इस दौरान करीबन 3-4 बजे के बीच मौहल्लेवासियों के जागने की भनक लगने पर चोर फरार हो गए। सूचना पर हेड कांस्टेबल श्रीराम मय पुलिस मौके पर पहुंची तथा मौका मुआयना किया। वही पुलिस ने गांव में नाकाबंदी कर चोरो की तलाश शुरू की लेकिन पुलिस सुबह तक खाली हाथ ही रही।

भनक लगते ही फरार हुए चोर

क्षेत्र में बढ रही चोरी की वारदातों एवं पुलिस की नाकामी के चलते चोरो के हौंसले बुलन्द है। तभी तो चोरो ने उदेशो का वास में एक ऐसे मकान में चोरी करने की हिमाकत की जिसमें किरायेदार परिवार मकान के ऊपर वाली मंजिल पर सो रहे थे। इस दौरान एक लडकी के जागने पर उसने कुछ लोगो को मकान में देखकर अपने परिजनों को सूचना दी। जिसकी भनक लगते ही चोर मौके से फरार हो गए। वही पुलिस को तुरन्त सूचना देने के बावजूद भी चोरो को पकडने में कामयाबी हासिल नही कर पाई।

चोरी किया एक मोटरसाइकिल बरामद

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार रात्रि को अज्ञात चोरो ने एक मोटरसाइकिल भी चोरी किया था। जिसे चोरी के वारदातों के दौरान उपयोग में लेने का अंदेशा है। लेकिन उदेशो का वास में चोरी की वारदात को अंजाम देने के दौरान मौहल्लेवासियों के जागने की भनक लगने पर चोर मोटरसाइकिल को ओटवाला रोड पर छोडकर फरार हो गए।

गत माह वीराणा में टूटे थे 7 मकानों के ताले

गौरतलब है कि गत माह में वीराणा गांव में अज्ञात चोरो ने मोहन पुत्र कस्तुरजी पुरोहित, ओटाराम पुत्र कस्तुरजी एवं खेतसिंह पुत्र हंजाजी पुरोहित के मकानों के ताले तोडकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। चोरो नें मकानों में रखी तिजोरी, अलमारी एवं बक्सों के ताले तोडकर सोने चांदी के आभूषण एवं नकदी चुरा ले गए थे। इसी प्रकार थानसिंह पुत्र कसाजी, गणपतसिंह पुत्र मोडसिंह, गोपाल पुत्र हंजारजी एवं पहाडसिंह पुत्र आसुजी पुरोहित के मकानों के भी चोरो ने ताले तोडकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जिसका भी पुलिस अभी तक खुलासा नही कर पाई है।

पुलिस गश्त पर सवालियां निशान

थानाक्षेत्र मे लगातार बढ रही चोरी की घटनाओं ने पुलिसीयां गश्त पर सवालियां निशान खडे कर दिए है। वही पुलिस की सुस्ती एवं लापरवाही के चलते चोरों के हौंसले दिनों दिन बढते जा रहे है। इधर चोर भी लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे रहे है। लेकिन चोर पुलिस के खेल में आम जनता स्वयं को ठगा महसूस कर रही है।

इनका कहना है –
सायला क्षेत्र में चोरियों के प्रकरण की जांच जालोर वृताधिकारी को सौंपी है। शीघ्र ही चोरी की वारदातों का खुलासा किया जाएगा। – श्यामसिंह, जिला पुलिस अधीक्षक जालोर।

shrawan singh
Contact No: 9950980481

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *