86 cases of power theft recorded here in Jalore
crime Jalore

आहोर में बिजली चोरी के ये तीन मामले जरुरी चौंका देंगे आपको

आहोर में लाखों की वसूली के लिए यह तरीका अपनाया

आहोर. बिजली चोरी के प्रकरण और बिजली की बकाया राशि के मामलों मेें राशि जमा नहीं करवाने पर डिस्कॉम की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत विद्युत थाना जालोर में तीन प्राथमिकी दर्ज हुई। थाना प्रभारी त्रिलोकचंद के अनुसार डिस्कॉम आहोर के एईएन धर्मेद्र प्रजापति ने आहोर निवासी ज्योति देवी के खिलाफ कनेक्शन काटने के बाद अंकुडिये डालकर बिजली चोरी करने के मामले में 2 लाख 91 हजार बकाया होने पर प्रकरण दर्ज करवाया।

इसी तरह सराणा में विरेंद्रसिंह द्वारा अंकुडिये डालकर बिजली चोरी करने के प्रकरण में 1 लाख 30 हजार 950 रुपए जुर्माना राशि जमा नहीं करवाने पर मामला दर्ज करवाया है। इसी कड़ी में तीसरे प्रकरण में घाणा निवासी जीवाराम द्वारा बिजली बिल जमा नहीं करवाने पर बिजली कनेक्शन काटा गया। जिसके बाद उसने बिजली चोरी शुरू कर दी। इस पर विजिलेंस टीम ने कार्रवाई करते हुए 19 हजार 34 रुपए का जुर्माना बनाया, जिसे जमा नहीं करवाने पर प्रकरण दर्ज करवाया गया।

18 लाख से अधिक वसूले

लॉक डाउन की अवधि में विजिलेंस थाने में कुल 77 प्रकरण दर्ज हुए। ये सभी प्रकरण बकाया जुर्माना प्रकरण से ुजुड़े थे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतर्कता अली मोहम्मद के अनुसार इनमें से 30 प्रकरणों का निस्तारण हो चुका है और अब तक 18 लाख रुपए जुर्माना राशि जमा हो चुकी है। थाना प्रभारी का कहना है कि बकाया जुर्माना राशि जमा नहीं करवाने के मामलों में कानूनी प्रक्रिया के तहत प्रकरण दर्ज हुए हैं। कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश पर यह प्रक्रिया चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *