Minister Dotasara's initiative unique to education sector in Rajasthan ... Know
Jaipur

#JAIPUR मंत्री डोटासरा की पहल राजस्थान में शिक्षा के क्षेत्र के लिए अनूठी…जानिये

गैर शैक्षिक कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाए जाने के लिए आदेश जारी
जयपुर. शिक्षा राÓय मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा की पहल पर राÓय सरकार ने एक आदेश जारी कर शिक्षकों को कोविड-19 के सम्बन्ध में जारी राजकीय निर्देशों के अतिरिक्त अन्य गैर शैक्षिक कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाए जाने के निर्देश जारी किए हैं।
उल्लेखनीय है कि शिक्षा राÓय मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा के समक्ष प्रदेश के कतिपय स्थानों पर शिक्षकों की गैर शैक्षिक कार्यों में ड्यूटी लगाए जाने के प्रकरण ध्यान में आये थे। डोटासरा ने इस पर त्वरित प्रसंज्ञान लिया और शिक्षकों की जिला कलेक्टर्स एवं जिले के अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर जारी होने वाले आदेशों, शिक्षकों की कोरोना वारियर्स के अलावा अन्य शैक्षिक कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाए जाने के लिए निर्देश जारी करने के लिए मुख्य सचिव डी.बी.गुप्ता को आग्रह किया था।

शिक्षा राÓय मंत्री की पहल पर शुक्रवार को मुख्य सचिव डी.बी.गुप्ता द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किए हैं कि शिक्षकों की ड्यूटी कोविड-19 महामारी के संबंध में जारी राजकीय निदेर्शों के अतिरिक्त अन्य गैर-शैक्षणिक कार्यों में नहीं लगायी जाए। उन्होंने इन आदेशों की कठोरता से पालना करने के भी निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *