National

बाहर से आने वाले प्रवासियों के लिये जिला प्रशासन क्या क्या व्यवस्था करेगा …देखिए पूरी खबर

जालोर।
जिले में बाहर से आने वाले प्रवासियों के लिये सरकार के निर्देशो का पालन करते हुए उन्हें होम क्वारेंटाईन करने में पूर्ण सतर्कता एवं सजगता बरती जा रही है। जिससे कि जालोर जिला कोरोना संक्रमण से प्रभावित नहीं हो सके। यह बात जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बुधवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कही।
कलक्टर गुप्ता ने कहा कि जालोर जिला ग्रीन जोन में ही यथासंभव बना रहे इसके लिए प्रवासियों को होम क्वारेंटाईन करने के लिये की गई व्यवस्थाओं के तहत मानक मापदंडों की पूर्णतः पालना की जायेगी। सर्वप्रथम प्रवासियों से यह जानकारी ली जायेगी कि वे होम क्वारेंटाईन में रहना चाहते हैं या संस्थागत क्वारेंटाईन व्यवस्था में रहना चाहते हैं। यदि होम क्वारेंटाईन में रहना चाहते है तो ऐसी स्थिति में संबंधित व्यक्ति को स्वयं एक बंध पत्र भरना होगा। जिसमें वह निश्चित अवधि तक रखी जाने वाली सावधानियों एवं नियमों का पालन करने के लिए वचनबद्ध होगा। साथ ही अपने आस-पास के दो पड़ोसियों से प्रतिभूति पत्र भरवाकर पेश करेगा। जिसमें उसका पड़ोसी यह वचन देगा कि होम क्वारेंटीन अवधि दौरान संबंधित व्यक्ति जिसे होम क्वारेंटाईन किया जा रहा है। यदि वह व्यक्ति या परिवार सरकार द्वारा जारी एडवाईजरी और निर्देशों की पालना नहीं करता है तो पड़ोसी इसके बारे में जिला प्रशासन के तहत की गई निगरानी व्यवस्थाओें में लगे कार्मिकों को या कोर कमेटी या संबंधित अधिकारी को इसके बारे में सूचना देने के लिए प्रतिबद्ध होगा। यदि होम क्वारेंटाइन चाहने वाला संबंधित उक्त शर्तों के अनुरूप बंध पत्र या प्रतिभूति पत्र नहीं दे पाता है तो उसे संस्थागत क्वारेंटाईन व्यवस्था में रखा जायेगा।

One Reply to “बाहर से आने वाले प्रवासियों के लिये जिला प्रशासन क्या क्या व्यवस्था करेगा …देखिए पूरी खबर

  1. जय श्री राम माननीय कलेक्टर जी ने होम क्वारेटाइन से आछा निजी सरकारी स्कूल में रखा जाय जिनसे किसी नागरिक को हानि ना हो और समस्त ग्रमीण की निगरानी उन प्रवासियों पर रहनी जरूरी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *